गूगल मैप पर इस तरह अब आसानी से डाले अपने घर का दूकान का स्कूल, हॉस्पिटल इत्यादि का नाम और फोटो बहुत ही आसानी से

आज कल के दौर नें सभी लोग अपना दूकान हो या घर या किसी मंदिर, मस्जिद , हॉस्पिटल इत्यादि को गूगल मैप पर देखना चाहता है ताकि इस जगह तक पहुँचने में लोगो कोई कठिनाई नहीं हो और वह अपनी मोबाइल के गूगल आप एप्प की मदद से इस जगह पर पहुँच जाएँ

तो आइये आज आप जानेंगे की कैसे कोई भी लोग आसानी गूगल मैप पर अपनी घर और दुकान का फोटो नाम डालते है
गूगल मैप पर अपना दुकान, घर या किसी अन्य जगह के नाम और फोटो डालने का तरीका
1).सबसे पहले आपको गूगल मैप में जाना होगा और setellite मोड पर क्लिक करदें ताकि आपको साफ साफ जगह का लोकेशन दिख सके
2).उसके बाद आपको बाए तरफ सबसे ऊपर तीन लाइन दिखाई देगा उसपर क्लिक करना है जिसके बाद आपको नीचे जाना होगा और एक ऑप्शन मिलेगा add missing place इस पर आपको क्लिक करना है .
3).उसके बाद आपको अगला पेज ओपन होगा जिसमें जगह का नाम डालना है और लोकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक कर आप जिस जगह को गूगल मैप पर डालना चाहते है उस जगह को खोज कर उसपर सलूक करना है फिर केटेगरी सेलेक्ट कर है कि वो किया स्कूल कॉलेज मंदिर मस्जिद इत्यादि जो भी उसे सेलेक्ट करे उसके बाद प्लस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर आप फोटो भी दाल सकते है .
4).उसके बाद आपको दाएं साइड सबसे ऊपर एक तीर का निशान दिखेगा जिसपे आपको क्लिक करना है जिसके बाद बस आपको दस से पंद्रह दिनों का इंतज़ार करना होगा अगर सारा डिटेल्स सही होगा तो आपके द्वारा डाला गया साड़ी जानकारी गूगल मैप पर सेट हो जायेगी .
5)आपके द्वारा गूगल मैप पर डाली गयी सभी जानकारी को आप अपने हिसाब से समय समय पर बदल भी सकते है और जरुरत पड़े तो डिलीट भी कर सकते हैं।

अन्य समाचार