बड़हरिया में धारदार हथियार से युवक की गला रेत हत्या

बड़हरिया थाना क्षेत्र के नवलपुर दलित बस्ती से सटे चंवर स्थित बागीचा में एक युवक की गला रेत निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक नवलपुर दलित बस्ती के गौरीशंकर राम का पुत्र सूरज कुमार था। हत्या करने के बाद अपराधियों ने शव को घसीटते हुए सौ मीटर दूर पूरब खेत में फेंक दिया था। घटना स्थल से दो देसी शराब का पॉकेट, पांच प्लास्टिक का ग्लास व प्लास्टिक के सफेद पॉलीथिन में सब्जी का चीखना मिला है। ऐसा लग रहा था कि हत्या के पहले वहां सभी ने शराब पी थी। उसके बाद युवक की हत्या कर दी गई है। घटना शनिवार अहले सुबह तीन बजे की है। युवक पूना में रहकर सेंट्रिंग का काम करता था। दीपावली, छठ और चाचा के घर शादी में शामिल होने कुछ दिन पहले घर आया था। परिजनों के अनुसार शुक्रवार की शाम में गांव स्थित छठ घाट पर पूजा के दौरान सूरज से किसी बात को लेकर युवकों से विवाद हुआ था। लेकिन, वहां मौजूद उसके परिजनों ने समझा बुझा कर शांत करा दिया था। परिजनों ने बताया कि उन युवकों ने पिस्टल और चाकू के साथ देख लेने की धमकी भी दी थी। मृतक के चाचा हरिशंकर राम ने बताया कि डेढ़ बजे रात के बाद सूरज घर नहीं लौटा तो सुबह में परिजनों ने खोजबीन शुरू की। छठ पर्व होने के कारण परिजन समझे कि छठ घाट पर ही कहीं सूरज होगा। शनिवार की सुबह खेत की तरफ शौच के लिए गए लोगों ने शव को देख हल्ला शुरू किया। इसके बाद वहां जुटे परिजनों ने शव की पहचान की। शव मिलने के बाद आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। शव को देखने के लिए लोगों की घटनास्थल पर भीड़ उमड़ पड़ी। मृतक के पिता गौरीशंकर राम के दिए बयान पर गांव के बिगन राम के पुत्र बलिंद्र राम व छोटेलाल राम के पुत्र अमरजीत राम को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बलिंद्र राम के घर से उसका कपड़ा भी बरामद किया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया है।

गम में बदली शादी की खुशिया
परिजनों ने बताया कि मृत युवक के चाचा के पुत्र की शादी थी। जिसकी तैयारियां चल रही थीं। हाल में ही तिलक आने वाला था। लेकिन, इस घटना से सारी खुशियां गम में बदल गईं। वह तीन भाई और दो बहन था। भाई में सबसे बड़ा था। पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचते ही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। परिजनों की चीत्कार से सबकी आंखें नम हो जा रही थीं। मां बिंदु देवी, पिता गौरी शंकर राम, भाई संजीव कुमार, सन्नी कुमार, बहन मनीषा कुमारी, माया कुमारी का रो-रो के बुरा हाल है। मां बार-बार पुत्र के खोने के गम में बेसुध हो जा रही थी। मुखिया के पति डॉ. नूर आलम, डॉ. नौशाद, राजकिशोर राम, कपिल बारी, नसीम अख्तर, अली अफसर खान, रामप्रवेश राम, विनोद राम, शिवशंकर राम, भरत राम सहित अन्य ने परिजनों का ढांढस बंधाते हुए प्रशासन से दोषियों को कठोर से कठोर सजा दिलवाने की मांग की।
शराब की जमकर होती है बिक्री
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि नवलपुर दलित बस्ती के सामने नहर के पास से गर्ल्स हाई स्कूल के पास जाने वाली बाइपास नहर सड़क के पास जमकर शराब का कारोबार फलफूल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नहर पर जमकर शराब बेची जाती है। शाम होते ही शराबियों और अपराधियों का अड्डा बन जाता है। वहां शराब बेचे जाने से ग्रामीणों में काफी नाराजगी देखने को मिली। ग्रामीणों ने प्रशासन से नहर के पास चल रहे शराब के धंधेबाजों को पकड़ने की मांग की।

अन्य समाचार