जेपी विश्वविद्यालय पीजी में 23 -24 नवंबर को होगा नामांकन

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय ने सोमवार को पीजी विभाग और पीजी कॉलेजों (सत्र-2018-20 एवं 2019-21) में नामांकन की तिथि अब सिर्फ दो दिन बचा है। पीजी विभाग एवं छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के पीजी कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया शिड्यूल के तहत 23-24 नवंबर को होगा। जेपीयू के छात्र कल्याण पदाधिकारी डॉ. उदय शंकर ओझा ने बताया कि जिन विद्यार्थियों को प्रथम मेधा सूची में नाम प्रकाशित हुआ है वह 23-24 नवंबर को अनिवार्य रूप से अपना नामांकन करा लें। उल्लेखनीय हो कि पीजी में नामांकन के दौरान एससी-एसटी छात्र एवं सभी श्रेणी के छात्राओं के शुल्क लेने के विवि के निर्णय के विरोध में छात्र संगठनों के आंदोलन के बाद नामाकन पर रोक लगा दी गई थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुल्क वृद्धि वापस लेने के बाद नामांकन के लिए चार दिन का समय दिया था। जिसमें 10, 11, 23 एवं 24 नवंबर जिसमें अब सिर्फ दो ही दिन बचे है।

इसुआपुर में क्रिकेट खेलने के विवाद में फायरिंग, पांच युवक जख्मी यह भी पढ़ें

पार्ट टू सत्र 2018-21 का परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा 24 से
जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक द्वितीय खंड (सत्र -2018-21) का परीक्षा फार्म 24 -30 नवंबर तक ऑनलाइन भरा जाएगा। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के सभी अंगीभूत एवं संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्य को पत्र भेजा है। जिसमें कहा है कि पार्ट टू के सत्र 2018 -21 के प्रतिष्ठा, सामान्य, अनुपूरक एवं व्यावसायिक परीक्षा-2020 के परीक्षा फार्म ऑनलाइन विश्वविद्यालय की वेबसाइट -www.द्भश्चह्वह्मद्गह्यह्वद्यह्लह्य.द्बठ्ठ पर भरा जाएगा। परीक्षा फॉर्म भर कर उसका प्रिट निकलकर उसके साथ पिछले स्नातक प्रथम खंड (उ‌र्त्तीण/प्रोन्नत), द्वितीय खंड (अनुतीर्ण/ प्रोन्नत) परीक्षा के अंकपत्र, प्रवेश पत्र पंजीयन रसीद आदि कागजात की छायाप्रति कॉलेज में जमा करना होगा। जिसमें प्रतिष्ठा विषय में 420 एवं सामान्य में 395 रुपया लगेगा।
जेपीयू के बीएड कॉलेजों में दाखिला को ले काउंसलिग कल से
जासं, छपरा :जयप्रकाश विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित होने वाले दो वर्षीय बीएड कॉलेजों में नामांकन को ले काउंसलिग 23 नवंबर से प्रारंभ होगी। इसको लेकर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिड्यूल जारी किया है। इसमें जेपी विश्वविद्यालय के छपरा, सिवान एवं गोपालगंज में 23, 24 एवं 25 नवंबर तक कॉलेजवार काउंसलिग की जाएगी। विद्यार्थियों को कॉलेजवार काउंसलिग के लिए बुलाया गया है। काउंसेलिग सुबह10 बजे से जयप्रकाश विश्वविद्यालय में प्रारंभ होगी।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार