एकमा में आग लगने से आठ वर्षीय बच्ची की झुलस कर मौत

छपरा : सारण जिला के एकमा थाना क्षेत्र स्थित नरहनी गांव में शुक्रवार की रात्रि घर के छत पर बनाए गए पलानी में आग लगने से 2 बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई। जिसमें एक बच्ची की मौत छपरा सदर अस्पताल में उपचार के दौरान शनिवार को हो गई। वहीं दूसरी बच्ची की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मृत बच्ची एकमा थाना क्षेत्र के नरहनी गांव निवासी ब्रजेश कुमार महतो की 8 वर्षीय पुत्री प्रियांशु कुमारी बताई गई है। वहीं झुलसी हुई बच्ची 10 वर्षीय पिकी कुमारी बताई गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि घर के छत पर बनाए गए पलानी में खेलते खेलते दोनो सो गई थी। जहां आग लगने के बाद दोनों के द्वारा चीखने चिल्लाने पर छत पर स्वजन पहुंचे तबतक दोनों झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इस दौरान परिजनों द्वारा आग बुझा कर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार को उपचार के दौरान प्रियांशु कुमारी की मौत हो गई। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया है। समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी कराए जाने की प्रक्रिया की जा रही थी।

भोरे में स्कॉर्पियो ने बाइक सवार युवक को रौंदा, दो घायल यह भी पढ़ें
संसू, भेल्दी : छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर सोनहो कोल्ड स्टोरेज के समीप शनिवार की अल सुबह ट्रक व बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई, जबकि बाइक पर सवार एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है।
जानकारी के अनुसार, अमनौर थाना क्षेत्र के ढोरलाही कैथल गांव के मिथिलेश कुमार राय अपने ननिहाल भेल्दी थाना क्षेत्र के बरियारपुर से अपने घर लौट रहे थे। तभी अनियंत्रित ट्रक ने जबरदस्त ठोकर मार दिया। जिससे मिथिलेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। साथी ढोरलाही कैथल गांव के राजू राय बुरी तरह जख्मी हो गए। स्थिति गंभीर बताई जा रही है। युवक की मौत के बाद मां सियापति कुंअर, पत्नी मीरा देवी , पुत्र पीयूष कुमार, आयुष कुमार, भाई छोटाई राय, बड़ाई राय,बहन रेखा कुमारी,बेबी देवी समेत अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। नानी के एकादश से लौट रहा था युवक
युवक मिथलेश कुमार राय काफी मिलनसार व्यक्ति था। गांव रहकर ही खेतीबाड़ी के साथ ट्रक चलवा कर जीवन यापन करते थे।भेल्दी के बरियारपुर में अपनी नानी के निधन के बाद क्रिया कर्म की सारी जिम्मेदारी उठाई थी।नानी के एकादशा में शामिल हो वापस अपने घर लौट रहे थे ।तभी हादसा हो गया।घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के ग्रामीण पुलिस की मदद से परसा सीएचसी ले गए। जहां से मृतक का शव पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल छपरा भेजा गया। शव घर आते ही परिजनों में कोहराम मच गया। बयान पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर ट्रक और बुलेट को जब्त कर भेल्दी थाना ले आई।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार