गोली लगने से एक्ट्रेस के पहले पति की हुई थी मौत, 20 साल बड़े सिंगर से रचाई थी दूसरी शादी

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री लीना चंदवरकर की, जिन्होंने अपनी शानदार अभिनय से करोड़ लोगों को अपना फैन्स बना ली थी। बता दें कि अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ साथ दमदार अभिनय के दम पर इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। इनकी गिनती उस दौर के टॉप की अभिनेत्रियों में होती थी।

 बता दें कि फिल्म 'महबूब की मेंहदी' में राजेश खन्ना के साथ रोमांस करने वाली लीना कई अर्से से लाइम लाइट से दूर हैं। लीना की बॉलीवुड में एंट्री एक 'फ्रेश फेश कॉम्पटीशन' के जरिए हुई थी। लीना इस कॉम्पटीशन की विनर नहीं बल्कि रनर अप थीं। लीना जब 15 साल की थीं तब उन्होंने हीरोइन बनने का सपना देखा था। लीना ने चोरी-छिपे टैलेंट हंट के लिए अप्लाई कर दिया था।
यह भी पढ़ें:सारा से पूछा- कभी किसी लड़के संग एक रात का रिश्ता बनाया है? लीना के पैरेंट्स उनके इस सपने के खिलाफ थे लेकिन दादा ने उनका साथ दिया। लीना हीरोइन के रोल के लिए काफी छोटी थीं इसलिए उन्हें छोटी बहन के रोल मिलते थे। फिल्मों के साथ लीना कुछ ऐड्स में भी काम करती थीं। तभी एक्टर और फिल्म मेकर सुनील दत्त की उनकी नजर उन पर पड़ी। सुनील अपने भाई सोम दत्त को लेकर फिल्म बना रहे थे।
 1969 में आई फिल्म 'मन का मीत' में लीना को लीडिंग हीरोइन का रोल मिला। इसके बाद लीना को एक के बाद एक कई फिल्में ऑफर हुईं। लीना ने जीतेंद्र के साथ एक रोमांटिक फिल्म 'हमजोली' भी की। जल्द ही लीना फिल्मों का एक बड़ा नाम बन गईं। फिल्म 'महबूब की मेंहदी' में लीना ने राजेश खन्ना के साथ काम किया था। लीना की फिल्म 'बिदाई' सबसे बड़ी हिट फिल्म थी।इसी के बाद लीना ने सिद्धार्थ बंडोकर से शादी कर फिल्म इंडस्ट्री से भी बिदाई ले ली थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद लीना के पति सिद्धार्थ को गोली लग गई। जिससे उनकी मौत हो गई। लीना उस समय 25 साल की थीं। लीना का फिल्मों में लौटने का कोई इरादा नहीं था। सिद्धार्थ के जाने के बाद लीना अकेली हो गई थीं। लीना को गहरा सदमा लगा था। लोग उन्हें मांगलिक कहने लगे थे।
 कुछ वक्त बाद उनकी जिंदगी में गायक और एक्टर किशोर कुमार की एंट्री हुई। लीना किशोर कुमार से बेहद प्यार करने लगीं थीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि एक तो किशोर कुमार उम्र में लीना से 20 साल बड़े थे और दूसरा, उनकी पहले से ही तीन शादियां हो चुकी थीं।
 लीना, किशोर कुमार से रिश्ता तोड़ने को राजी नहीं थीं और फिर उन्होंने अपने पिता के विरोध जाकर किशोर कुमार से शादी कर ली। शादी के कुछ साल बाद किशोर कुमार भी चल बसे और लीना एक बार फिर से विधवा हो गईं। उस वक्त उनकी उम्र 37 साल की थी। लीना और किशोर कुमार का एक बेटा भी है सुमित। लीना अब अपने बेटे सुमित, सौतेले बेटे अमित और उसकी पत्नी के साथ रहती हैं और ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं।
यह भी पढ़ें:सारा से पूछा- कभी किसी लड़के संग एक रात का रिश्ता बनाया है?

अन्य समाचार