बारात में आए पागल हाथी ने महावत को कुचल मार डाला

जीबीनगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ गांव में गुरुवार की देर रात आई बारात में द्वार पूजा के दौरान दरवाजे पर लोगों की भीड़ देख एक पागल हाथी ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान पागल हाथी ने अपने महावत को कुचल मार डाला। हाथी के महावत का बीच बचाव करने गए ऊंट के महावत पर भी हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। मृत महावत डुमरी गांव निवासी मुन्ना साईं है। पागल हाथी के उत्पात को देख बारात में अफरातफरी मच गयी। हाथी के आतंक को देख बारातियों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। वहीं आसपास के लोगों को भी घर छोड़कर भागना पड़ा। इस घटना में दरवाजे पर खड़ी कई बाइक को भी पागल हाथी ने तोड़फोड़ करते हुए क्षतिग्रस्त कर दिया। आसपास के लोगों ने बताया कि महावत ने आधे घंटे तक हाथी को मनाने के लिए काफी मशक्कत की। इसके बाद हाथी ने महावत को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आसपास के लोगों द्वारा स्थानीय पुलिस को सूचना दी गयी। रात में दो घंटे इंतजार के बाद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद नाराज होकर डुमरी गांव के लोग हाथी के महावत के शव को घर लेकर चले गए। पुलिस से नाराज परिजनों ने महावत का शव पोस्टमार्टम के लिए देने से इंकार कर दिया है।

इंस्पेक्टर ने लोगों को मनाया
पुलिस की लापरवाही से डुमरी गांव के नाराज लोगों ने बताया कि घटना की सूचना थाने के एक पदाधिकारी को दी गयी थी। लेकिन, उसने पुलिसिया कार्रवाई से इंकार करते हुए कहा कि क्या मारपीट में हत्या हुई है या फिर गोली मार हत्या की गयी है। अगर इस तरह की घटना हुई है तो आप लोग बताइए अन्यथा कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने परिजनों से बात कर शव को थाने में लाने की बात कही। इंस्पेक्टर के कहने के बाद परिजनों द्वारा शव को थाने पर लाया गया।
महावत की कोशिश से टला बड़ा हादसा
ग्रामीणों ने बताया कि हरिहरपुर लालगढ़ गांव निवासी परशुराम राम के घर गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के सरारी गांव निवासी बबन राम के पुत्र राजू कुमार की बारात आई थी। द्वार पूजा के दौरान दूल्हे को हाथी द्वारा माला पहनाने की तैयारी की जा रही थी। तभी, अचानक भीड़ को देख हाथी उत्पात मचाने लगा। इस दौरान महावत हाथी के ऊपर से जमीन पर गिर गया। हाथी को बेकाबू होते देख पहले मनाने का प्रयास किया। पागल हाथी की गतिविधि को भांपते हुए बड़े हादसे को टालने के लिए महावत हाथी को खलियान की तरफ लेकर चला गया। ताकि अनहोनी से बचा जा सके। घटना की सूचना मिलने के बाद बड़हरिया थाना क्षेत्र के करकच माधोपुर गांव के गिरी टोला निवासी आरके गिरी अपने हाथी को पकड़ सरैया चले गए।

अन्य समाचार