मंदिर से देवी देवताओं के चांदी की मुकुट उड़ाई

शहर के प्रसिद्ध राम जानकी मंदिर को अपना निशाना बना डाला। घटना नगर थाना क्षेत्र स्थित कागजी मुहल्ला वार्ड नंबर 9 की है। जहां राम जानकी मंदिर में स्थापित देवताओं की मूर्तियों के सिर पर चढ़ाए गए मुकुट की चोरी कर ली गयी है। बाद में घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी है।

बताया जाता है कि प्रसिद्ध राम जानकी मंदिर से आधा दर्जन से अधिक देवी देवताओं के चांदी की मुकुट चोरी की गयी है। पुजारी विनोद कुमार द्विवेदी ने पुलिस को बताया है कि गुरुवार की शाम पांच बजे मंदिर परिसर स्थित घर के आंगन में हल्दी की रस्म अदायगी हो रही थी। इस दौरान सभी आंगन में मौजूद थे। मौके का फायदा उठाकर चोरों ने मूर्तियों से चांदी की मुकुट चोरी कर फरार गए। रस्म पूरा करने के बाद जब सभी संध्या आरती के लिए मंदिर में पहुंचे तो देखा की मूर्तियों पर चढ़ाए गए मुकुट गायब थे। कुल मुकुटों का अनुमानित वजन दो किलोग्राम बताया जा रहा है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब एक सौ बीस वर्ष पूर्व दानवीर व्यवसायी शिवव्रत साह ने एक एकड़ जमीन दान कर वाराणसी के कारीगरों से मंदिर का निर्माण कराया था। काफी धूमधाम से इस मंदिर में कई देवी देवताओं की मूर्तियों की स्थापना करायी गयी थी।
भूतनाथ मंदिर से चोरों ने उड़ाए हजारों रुपए
छानबीन
चोरों ने रात में दिया घटना को अंजाम, क्षेत्र में सनसनी
घटना की जानकारी पर पुलिस मामले की जांच में जुटी
फोटो-10. शुक्रवार को मतिकोडवा मंदिर में चोरी के बाद जांच करती पुलिस।
गुठनी। एक संवाददाता
थाना क्षेत्र के मतिकोडवा स्थित भूतनाथ मंदिर से गुरुवार की रात चोरों ने मंदिर के अंदर रखी नगदी की चोरी कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक भूतनाथ मंदिर के मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर मंदिर में रखे पचास हजार रुपये नगदी की चोरी कर ली गयी। इसकी जानकारी मंदिर के पुजारी रामजी दास को उस वक्त हुई जब वह मंदिर में भगवान की आरती के लिए सुबह दरवाजा खोलने गए। उनका कहना था कि गुरुवार की शाम भगवान की आरती और राग भोग लगाने के बाद वह पास के ही कमरे में सोने चले गए। जब वह शुक्रवार को मंदिर में पूजा करने आये तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला खुला हुआ है। उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में जाकर देखा तो चोरो ने वहां रखे बॉक्स को तोड़ कर उसमें रखे पचास हजार नगद चुरा लिया है। वहीं चोरों ने भगवान की मूर्ति पर लगे मुकुट को भी तितर-बितर कर दिया था। इसकी जानकारी के बाद मुख्य पुजारी ने आसपास के ग्रामीणों को सूचना दी। इसके बाद जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने पुजारी से काफी देर तक पूछताछ की। पुलिस ने मंदिर में चोरी की घटना के बाद पूरे बाजार परिसर में चौकसी बढ़ाने, गश्त तेज करने, चौकीदारों की ड्यूटी लगाने व लोगों से सहयोग करने की अपील की। मौके पर कामोद नारायण सिंह, अमित ओझा, राघव नारायण सिंह, पुष्यभूति सिंह, भरत सिंह थे।
क्या कहते हैं एसपी
एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में पुलिस आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी। वहीं मादक पदार्थों की बिक्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार