इलाके में अब सर्दी का सितम तेज, तापमान में गिरावट

शिवहर। इलाके में अब सर्दी का सितम तेज हो गया है व शुक्रवार को घने कोहरे ने दस्तक दे दी। वहीं शीतल हवाओं से उत्पन्न कनकनी से लोग परेशान रहे। तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंच गया। अलसुबह से दोपहर तक शिवहर, तरियानी, पिपराही, डुमरी कटसरी और पुरनहिया के इलाके कोहरे की चपेट में रहे। दोपहर बाद इलाके में सूरज निकला। हालांकि सूरज की लौ मद्धिम रही। इधर, ग्रामीण इलाकों में लोग अलाव के जरिये ठंड भगा रहे है।

----------------------------------------------
बैद्यनाथ झा रेफरल अस्पताल का स्वास्थ्य विभाग के पास अभिलेख नहीं यह भी पढ़ें
सर्दी का सितम, रोगों का असर
शिवहर : सर्दी की दस्तक के साथ ही इलाके में रोगों का प्रसार तेजी से होने लगा है। सर्दी, खांसी, बुखार और डायरिया का असर दिखने लगा है। कोरोना काल में सर्दी-खांसी लोगों के लिए दहशत बना हुआ है। उधर, चिकित्सकों ने लोगों से गर्म भोजन करने, बासी भोजन से परहेज करने, ताजा पानी पीने और जहां तक हो सके गर्म पानी का उपयोग करने की सलाह दी है।
-------------------------------------------
ठंड को लेकर गर्म कपड़ों का बाजार गर्म
शिवहर : ठंड की दस्तक के साथ ही गरम कपड़ों का बाजार गर्म हो गया है। शहर से लेकर गांव तक गर्म कपड़ों का बाजार गुलजार है। ऊन, रूई, रजाई, कंबल, स्वेटर, जैकेट, शॉल आदि की मांग में जबरदस्त इजाफा हुआ है। लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। शहर के प्रमुख कपड़ा दुकानों में आकर्षक ऑफर के जरिये लोगों को आकर्षित किया जा रहा है। शहर के मेन रोड, समाहरणालय रोड व थाना रोड के इलाकों में कपड़ों का बाजार सज गया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार