4G नेटवर्क के बावजूद मोबाइल में Internet Speed है कम? अपनाएं ये सिंपल Tricks

 इन दिनों सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने मोबाइल यूजर्स को 4G सिम ही दे रही हैं. ज्यादातर स्मार्टफोन भी अब मिनी सिम कार्ड वाले हैं. ऐसे में 4G सिम और नेटवर्क का इस्तेमाल ही हो रहा है. लेकिन कई बार आपके पास 4G नेटवर्क होने के बावजूद 4G वाली इंटरनेट स्पीड (Internet Speed) नहीं मिलती. आइए हम बताते हैं आपको 4G इंटरनेट स्पीड पाने के ट्रिक्स...

4G नेटवर्क मैनुअली सेलेक्ट करेंआप जैसे ही मोबाइल में 4G सिम डालते हैं, नेटवर्क सेटिंग अपने आप ही इस बैंड पर सेट हो जाता है. लेकिन कई बार आपको मैनुअली ही अपना नेटवर्क सेट करना होता है. वरना आपके फोन में इंटरनेट स्पीड स्लो ही रहती है. इसके लिए अपने फोन सेटिंग में जाकर नेटवर्क सेटिंग को टैप करें. यहां अपना Preferred Network Type में 4G या LTE चुनें. अब आपके फोन की स्पीड में फर्क दिखेगा.
आपके कई ऐप नेट स्पीड करते हैं स्लोऐसा नहीं है कि आपके मोबाइल में इंटरनेट स्पीड स्लो होने का कारण सिर्फ नेटवर्क सेटिंग ही है. कई बार आपको फोन में मौजूद ऐप्स भी हैंडसेट की स्पीड (Apps does slow net speed) कम कर देते हैं. मसलन, कई ऐप्स बैकग्राउंड में डेटा कंज्यूम करते रहते हैं. इससे बचने के लिए आपको डेटा सेटिंग में जाकर चेक करना होगा कि कौन सा ऐप बैकग्राउंड में ज्यादा डेटा कंज्यूम कर रहे हैं.
ये भी पढ़ें: उम्र सिर्फ 8 साल, कमाई 184 करोड़ रुपये, ये हैं YouTube सेलिब्रिटी
Cache हटाते रहना भी है एक तरीकाआपके फोन में जितने ज्यादा फाइल्स होंगे, स्पीड उतनी ही स्लो होगी. इस लिए समय-समय पर Cache क्लियर करते रहना चाहिए. हफ्ते में कम से कम एक बार आपको अपने फोन में Cache क्लियर रहना चाहिए. आप ऐप स्टोर में मौजूद Cache ऑटो क्लीकर की भी मदद ले सकते हैं. 
#World
#India
#Featured

अन्य समाचार