अनपढ़ कहने पर छलका राबड़ी देवी का दर्द, कहीं ये बात!

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद विधान परिषद का अंतिम दिन काफी जलजला भरा रहा. तेजस्वी ने एक के बाद एक आरोप सीएम नीतीश कुमार पर लगाए तो नीतीश कुमार भी आप खो बैठे और तेजस्वी पर बिफर पड़े. वहीँ लालू यादव के परिवार से खतरा वाले बयान पर भी हड़कंप मच गया और इसके बाद बिहार की राजनीती में भूचाल आ गया है. पक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेताओं के द्वारा बयान दिए जा रहे हैं और प्रखर बयानबाजी जारी है. सदन में राबड़ी देवी ने कहा कि 19 लाख नौकरी की बात राज्य पाल की भाषण में क्यों नहीं थी।

राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में रोजगार नहीं है और सरकार लोगों को रोजगार उपलब्ध नहीं करा रही है. राबड़ी देवी ने कहा है कि आज लालू शासन को जंगलराज कहा जाता है, लेकिन मैं पूछती हूँ कि आज किस पर आरोप नहीं है। ? कौन ऐसा व्यक्ति है जिस पर दाग नहीं लगा है। राबड़ी देवी के सभी को दागी कहे जाने पर सदन में हंगामा हो गया. बिहार सरकार के मंत्री और भाजपा नेता मंगल पांडेय ने इस बयान पर विरोध किया और सदन में हंगामा और बवाल शुरू हो गया. जिसके बाद उसी बीच में किसी ने राबड़ी देवी को अनपढ़ कह दिया। जिसपर राबड़ी देवी ने भावुक होती दिखी और उन्होंने इसका प्रतिजवाब कुछ इस तरह दिया।
राबड़ी देवी ने कहा कि पहले के दिनों में स्कूल नहीं था, इसलिए नहीं पढ़े लिखे। हमारे बाप दादा ने पढ़ा और न ही पढ़ाया तो हमारी किया गलती ? लालू यादव ने आवाज दी तो आज सबलोग पढ़ रहे हैं. आज बिहार के लोग परेशान हैं। राबड़ी देवी ने कहा है कि पिछले पांच सालों में बिहार में सिर्फ झूठा विकास हुआ है. राबड़ी देवी ने कहा कि हमारे 15 सालों के शासन को चलने नहीं दिया गया है चारा घोटाले में साजिश करके फंसा दिया गया और फिर राबड़ी देवी ने बड़ी बात कही दी। जब चारा घोटाला पहले से हो रहा था तो फिर 1990 में जांच क्यों ? उन्होंने कहा की आज राजद विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है। वहीँ सरकार ने साजिश के तहत सीटें हरा दीं. राबड़ी देवी ने हमला बोलते हुए कहा कि यदि नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव जीते तो फिर जदयू को 42 सीट ही क्यों हासिल होता।

अन्य समाचार