भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला कल, दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला रविवार (29 नवंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को 66 रनों से हराया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे वनडे में जीत हासिल करके सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों का ही प्रदर्शन काफी फीका रहा था, जिसको देखते हुए कप्तान विराट कोहली टीम में बदलाव कर सकते हैं।
टीम में बदलाव
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले वनडे मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद दूसरे एकिदवसीय मुकाबले में टीम बदलाव कर सकते हैं। पहले वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल को आजमाया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था ऐसे में देखना होगा कि कोहली इस मैच में उनके साथ जाते हैं या फिर केएल राहुल से ओपन कराते हैं।
श्रेयस अय्यर अपनी फॉर्म से जूझते दिखाई दे रहे हैं, ऐसे में कप्तान उनकी जगह मनीष पांडे को भी आजमा सकते हैं। गेंदबाजी विभाग में भी नवदीप सैनी पर गाज गिर सकती है। सैनी ने पहले वनडे में अपने 10 ओवर में 83 रन लुटाए थे। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। शार्दुल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।
पहले वनडे में खेल के हर विभाग में भारतीय टीम को चाऱों खाने चित करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे वनडे में जीत दर्ज करके सीरीज को सील करना चाहेगी। पहले मैच में टीम के टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक के हर बल्लेबाज ने बल्ले से योगदान दिया था।
ग्लेन मैक्सवेल भी टीम की तरफ से फॉर्म में लौट चुके हैं। हालांकि मार्कस स्टोयनिस की फिटनेस को लेकर संदेह बरकरार है। स्टोयनिस को पहले वनडे के दौरान गेंदबाजी करते हुए पेट के आसपास समस्या हुई थी और वह मैदान से बाहर चल गए थे, अगर वह फिट नहीं होते हैं, तो उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मोइसेस हेनरिक्स को मौका मिल सकता है।
दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI
भारत का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर/मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा/ कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी/शार्दुल ठाकुर
ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग XI: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोयनिस/ मोइसेस हेनरिक्स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा

अन्य समाचार