निखती कला की जर्जर सड़क की मरम्मत नहीं

रघुनाथपुर के सुरही नहर से निखती कला की रसोई गैस एजेंसी होकर धर्मराज पोखरा के पास तक करीब ढाई किलोमीटर में बनी पक्की सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। इससे गांव ही नहीं, दूसरे जगह से आने वाले रसोई गैस उपभोक्ताओं और राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। गांव के लोगों का कहना है कि पिछले पांच साल में एक बार भी इस सड़क की मरम्मत नहीं हुई है। जबकि निर्माण कार्य पूरा होने के दिन से पांच साल तक सड़क की रख-रखाव के लिए राशि आवंटित होती है। गांव के लोग कई बार विभागीय अधिकारियों से इसकी शिकायत कर चुके हैं। बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं हो रही है। अब यह सड़क अपने निर्माण का पांच साल पूरा करने वाली भी है। शिकायत करने पर गांव के लोगों से अधिकारी हर बार यहीं कहते हैं कि संवेदक मरम्मत नहीं कराएगा तो उसका बकाया काट लिया जाएगा। इससे सरकार को ही फायदा होगा। इस तर्क से गांव के लोग कतई सहमत नहीं है। गांव के लोगों का कहना है कि यह उन्हें कैसे पता होगा कि संवेदक को मिलने वाली राशि काट ली गयी या नहीं। यह सब भरमाने वाली बात है। उन्हें जर्जर की जगह अच्छी सड़क की जरूरत है।

दलित बस्ती में भी नहीं बनी सड़क
निखती कला गांव में ही एक दूसरी सड़क जो बेलवार मोड़ से शुरू होकर दलित बस्ती होकर परशुराम स्थान के पास नहर तक आने वाली सड़क भी दो साल में पूरी नहीं हुई। इसे लेकर गांव के लोगों में नाराजगी है। सड़क बनाने वाले संवेदक के कार्यकलाप से लोग काफी क्षुब्ध है। इस सड़क में कुछ हिस्से में पीसीसी तो कुछ हिस्से में पिच हुआ है।
क्या कहते हैं अधिकारी
ग्रामीण कार्य विभाग के जेई चन्दन कुमार ने कहा कि 10 दिन के अंदर मरम्मत कार्य शुरू होगा। संवेदक काम नहीं करेगा तो उससे राशि की कटौती की जाएगी।

अन्य समाचार