एक नजर

साइट क्रैश होने से बढ़ी मुश्किलें

संवाद सहयोगी, किशानगंज : सूबे में सहायक प्रोफेसर बहाली के लिए बुधवार को फॉर्म भरने की अंतिम तिथि थी। लेकिन साइट क्रैश होने के कारण योग्य अभ्यर्थी फॉर्म भरने से वंचित रह गए। यह जानकारी देते हुए अभ्यर्थी प्रवीण कुमार ने बताया कि साल 2020 कोरोना संक्रमण से ग्रसित रहा। लंबे समय तक विश्वविद्यालय बंद रहने के कारण समय पर थीसिस जमा करने वाले सैकड़ों शोधार्थी अभी तक अवार्ड नहीं हो पाए हैं। पीएचडी उपाधि प्राप्त अभ्यर्थियों को भी जरूरी कागजात विश्वविद्यालय से नहीं मिल पा रहा है। आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर बहाली के लिए आवेदन करने की अंतिम की तिथि दो दिसंबर तक दी गई, जो बिल्कुल अव्यवहारिक है। देखा जाय तो पूरा नवंबर माह चुनाव और त्योहार में बीत गया। ऐसी स्थिति में फॉर्म भरने की समय सीमा बढ़ाकर मार्च 2021 तक की जानी चाहिए। --------- कार्यपाल अभियंता से मिले जिप प्रतिनिधि
एक नजर की पहली फाइल यह भी पढ़ें
संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिप सदस्य प्रतिनिधि इमरान आलम बुधवार को क्षेत्र में कटाव निरोधक योजना स्वीकृति को ले जल निस्सरण विभाग के कार्यपालक अभियंता अशोक यादव से मिले। नदी कटाव संबंधित समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। जिसपर कार्यपालक अभियंता ने बताया कि कटाव निरोधक कार्य के लिए रिज्युम प्लान भेजा जा चुका है। कुछ और योजनाओं को स्पेशल टीएसी में भेजना है। इससे पूर्व डीएम आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार क्षेत्र के कटाव स्थलों की सूची सर्मपित किया जा चुका है। संभवत: कुछ ही दिनों में निविदा की प्रक्रिया शुरु होगी और मार्च से काम शुरु हो जाएगा।
-----------
तीन माह से सिघीमारी में बिजली गुल
संवाद सूत्र, दिघलबैंक : दिघलबैंक प्रखंड के सिघीमारी पंचायत में लोग ढिबरी जलाकर समय बिता रहे है। ग्रामीणों ने बार बार इसकी जानकारी विभाग को दी बावजूद आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी है। ग्रामीणों का कहना है कि तीन माह पूर्व तक बिजली आती थी। परंतु बाढ़ में बिजली के पोल गिर जाने से आपूर्ति ठप है। जिसे अब तक चालू नहीं कराया जा सका। नया बलुवाडांगी, मंदिर टोला में आज करीब तीन माह से बिजली नहीं है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार