एक नजर की दूसरी फाइल

थाना में अग्निशमन गाड़ी उपलब्ध कराने की मांग

करजाईन बाजार, (सुपौल): क्षेत्र में आए दिन अग्निकांड की बढ़ती घटनाओं से लोग भयभीत नजर आ रहे हैं। निकट में दमकल की गाड़ी उपलब्ध नहीं होने से खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। दूर से फायर ब्रिगेड वाहन पहुंचने तक आग भयानक रूप धारण कर भयंकर घटना को अंजाम दे देती है। अग्निकांड की घटना कही शॉर्ट सर्किट तो कही चिगारी एवं अन्य कारणों से हो रही है। पहले क्षेत्र के थाना में अग्निशमन वाहन उपलब्ध था लेकिन अब उपलब्ध नहीं होने से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। कम समय में आग को काबू करने की व्यवस्था नहीं होने से नुकसान बढ़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि लंबी दूरी तय करके आने में अग्निशमन वाहन को विलंब हो जाता है। तब तक घटना घटित विकराल रूप ले लेती है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने प्रत्येक थाना में अग्निशमन वाहन सेवा बहाल करने की मांग की है।

--------------------------------------
ट्रेन बढ़ाने की मांग
जासं, सुपौल: सुपौल-राघोपुर व सुपौल-सहरसा के बीच स्थानीय लोगों ने ट्रेन बढ़ाने की मांग की है। लोगों कहना है कि अभी एक ट्रेन इस रूट में चल रही है। कहा है कि सुबह में कम से एक ट्रेन दी जाए,जिससे लोगों को पटना जाने में सहुलियत होगी।
--------------------------------------
बंद पड़ा होम्योपैथिक अस्पताल
करजाईन बाजार(सुपौल): वीरपुर अनुमंडल क्षेत्र के भगवर पंचायत स्थित होम्योपैथिक अस्पताल लंबे समय से बंद है। चिकित्सक एवं अन्य कर्मियों के अभाव में यह अस्पताल बंद है। इसके चलते इस क्षेत्र के लोगों को सुलभ होम्योपैथिक चिकित्सा से वंचित होना पड़ रहा है। यहां के लोगों ने इस अस्पताल को चालू करवाने के लिए कई बार वरीय पदाधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला। ग्रामीणों ने विभागीय पदाधिकारियों से अविलंब इस अस्पताल को शुरू करवाने की मांग की है।
--------------------------------------
मंदिर किनारे लगता सब्जी बाजार
जासं, सुपौल: सुपौल स्टेशन चौक पर अवस्थित महादेव मंदिर के चारों तरफ सब्जी का बाजार सजने लगा है। जिससे हमेशा दुर्घटना की संभावना रहती है। वाहन चालक को चलने में हो रही परेशानी को लेकर जब इसका विरोध किया जाता है तो सब्जी विक्रेता मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। इस मंदिर पर हमेशा श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा-अर्चना के लिए लगी रहती है। स्थानीय लोगों ने इसके निदान की मांग की है।
-----------------------------------
नाबालिग चलाते ई-रिक्शा
जासं, सुपौल: शहर में इन दिनों ई-रिक्शा की बाढ़ सी आ गई है। सड़कों पर नाबालिग द्वारा खुलेआम ई-रिक्शा चलाया जा रहा है। कई चालक तो ई-रिक्शा चलाते समय मोबाइल पर बात भी करते हैं। ई-रिक्शा मालिकों द्वारा नाबालिगों से चलवाकर सवारियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं करने से लोगों में रोष व्याप्त है। वहीं लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करने वाला ट्रैफिक विभाग और परिवहन विभाग के अधिकारी मौन धारण किए हुए हैं। परिवहन विभाग में ई-रिक्शा का पंजीयन कराना जरूरी है। बावजूद ई रिक्शा संचालकों द्वारा मनमानी करते हुए नियमों की अनदेखी कर नाबालिगों से ई रिक्शा चलवाया जा रहा है।
-------------------------------------------------
ढक्कनविहीन नाला से बना रहता डर जासं, सुपौल: नगरपरिषद क्षेत्र के कई वार्डों में नाला तो बना दिया गया है, परंतु उस पर ढक्कन नहीं दिया गया है। लोगों का कहना है कि नाले पर ढक्कन नहीं रहने से हमेशा डर बना रहता है। वार्डवासियों ने नगर परिषद से इस समस्या के समाधान की मांग की है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार