लूटकांडों में अभी भी पुलिस के हाथ खाली

शहर में शुक्रवार को बारह घंटे के भीतर हुई दो लूटपाट की घटनाओं का पुलिस एक दिन बाद भी खुलासा नहीं कर सकी है। हालांकि लूटकांडों के उद्भेदन को लेकर संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। लेकिन पुलिस सफलता से कोसो दूर है। शहरवासियों का मानना है कि अपराधियों की धर पकड़ को लेकर पुलिस के पास कोई ठोस प्लान नहीं है। घटना में शामिल लूटेरों की गिरफ्तारी में अभी हवा में तीर चला रही है। इस बाबत शहर के कई पुराने लूटकांड व चोरी कांड से जुड़े आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है। बावजूद लूटकांडों से जुड़ा कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा है। एक के बाद एक हुई लूट की घटनाओं के बाद शहर के लोगों में डर का माहौल कायम है।

गौरतबल है कि शुक्रवार को नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित जिम्मी सेल के पास सुबह में हथियारबंद अपराधियों ने परीक्षा देकर लौट रहे छात्र रंजीत यादव को लूटपाट के दौरान गोली मार दी थी। हालांकि इस घटना में रंजीत को गोली उसके पैर में लगी थी और वह बाल-बाल बच गया था। लेकिन, उसके पास रखा बैग अपराधियों ने लूट लिया था। रंजीत ने पुलिस को बताया था कि बैग में आठ हजार रुपए, कपड़े व आवश्यक कागजात सहित एक लैपटॉप था।
दूसरी घटना भी शुक्रवार को ही नगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर बाइपास इलाके में ही हुई थी। जहां एक कूरियर कंपनी के ऑफिस से दिनदहाड़े पांच हथियारबंद बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस लूटकांड में लगभग एक लाख रुपए अपराधियों ने लूट लिय था।
-----------------------------
बाइक लूट की घटना का किया पर्दाफाश
सफलता
हरदोबरा निवासी निकेश के घर से घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद
लूट की इस घटना में शामिल तीनों बदमाशों को गिरफ्तारकिया है
सीवान। निज प्रतिनिधि
जीबीनगर थाना क्षेत्र के पचरूखी रोड स्थित डॉ. भोला शर्मा के क्लीनिक से कुछ दूरी पर एक दिसंबर को हुई बाइक लूटकांड में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लूटी गई बाइक व इस घटना से जुड़े तीन लूटेरों को छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि बाइक लूट की घटना में पीड़ित जलालपुर निवासी विकास सिंह ने पुलिस को बताया था कि एक बाइक पर सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसी के आधार पर जीबी नगर थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने मिले साक्ष्य के आधार पर बड़हरिया थाने के हरदोबरा निवासी निकेश कुमार के घर पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को घटना में प्रयुक्त नीले रंग की ग्लैमर बाइक बरामद हुई। साथ ही मौके पर मिले निकेश ने पूछताछ में लूट की इस घटना में शामिल होना स्वीकार किया। साथ ही अपने साथियों का नाम व लूटी गई बाइक के संबंध में जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि निकेश के बताए पते पर पुलिस ने छापेमारी कर जीबीनगर थाने के दीन दयालपुर निवासी अनीश कुमार के घर से लूटी गयी बाइक बरामद कर ली। इस घटना में शामिल तीसरे बदमाश हरदोबरा निवासी अभय कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है।

अन्य समाचार