कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:
Live Update: बिहार के हर जिला का कोरोना अपडेट, टीकाकरण और टेस्ट का डाटा देखे

कोरोना टीकाकरण की तैयारियों में जुटा प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा

नवादा। अभी कोरोना का टीका आने में भले ही कुछ वक्त बाकी है, लेकिन टीकाकरण को लेकर तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी गई हैं। जिला से लेकर प्रखंड स्तर पर टास्क फोर्स का गठन कर लिया गया है। जिलाधिकारी यशपाल मीणा जिला स्तरीय टास्क फोर्स के अध्यक्ष होंगे। वहीं प्रखंड स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही जिले में स्वास्थ्य क्षेत्र में काम कर रहे कर्मियों का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि सभी प्रखंडों से आंकड़ा प्राप्त कर लिया गया है। इसमें केयर इंडिया, यूनिसेफ सहित अन्य सहयोगियों की मदद ली जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि सरकारी सेवा के साथ ही निजी क्षेत्र में काम करने वाले डॉक्टरों, उनके यहां काम करने वाले मेडिकल कर्मी, सफाई कर्मी, ग्रामीण चिकित्सकों आदि के बारे में जानकारी जुटाई गई है।




-----------------
पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा आंकड़ा
- विभाग के पोर्टल पर इस आंकड़े को अपलोड किया जा रहा है। जिसमें नाम, पद, पहचान पत्र, मोबाइल नंबर आदि को अपलोड करने का काम जोर-शोर से चल रहा है। जिला स्तर पर ही इस आंकड़े को पोर्टल पर अपलोड करना है। इसके बाद वैलिडेशन का काम किया जाएगा।
-----------------
जिला टास्क फोर्स की बैठक कल
- कोरोना टीकाकरण की तैयारियों की समीक्षा को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक 7 दिसंबर को समाहरणालय सभागार में डीएम यश पाल मीणा की अध्यक्षता में होगी। इस बाबत सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने टास्क फोर्स के सभी सदस्यों को पत्र जारी किया है और ससमय बैठक में भाग लेने को कहा है। बैठक में आइसीडीएस डीपीओ, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, सहायक निदेशक खान, नवादा रेलवे स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक, नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक, राष्ट्रीय कैडेट कोर के जिला प्रतिनिधि, एसएमओ डब्लूएचओ, यूनिसेफ के एसएमसी, केयर इंडिया के टीम लीडर, डीपीओ यूएनडीपी, आइएमए के जिला प्रतिनिधि को टास्क फोर्स में नामित किया गया है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार