आमजनों की लापरवाही कहीं पड़ न जाय भारी

संवाद सहयोगी, किशनगंज : शुरूआती दौर में कोरोना संक्रमण के दुष्परिणाम से आशंकित होकर लोग सतर्क थे। लेकिन अब इसे बेहद हल्के में लिया जाने लगा है। लॉकडाउन के बाद मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करना लोगबाग छोड़ चुके हैं। ऐसा लगने लगा है कि कोरोना काल अब खत्म हो चुका है। बाजार में और यात्री बसों में लापरवाही जारी है।

चाय नाश्ते की दुकान हो या फिर यात्री बस, हर जगह लोग बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन किए बिना बैठे नजर आ जाते है। हाल ही में डीटीओ रविन्द्र नाथ गुप्ता ने बस स्टैंड के समीप कार्रवाई करते हुए शारीरिक दूरी का पालन नही करने वाले वाहनों पर सख्ती दिखाते हुए जुर्माना किया था। इस दौरान एक यात्री बस को भी जब्त किया गया था। बावजूद लोग बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे है। प्रशासन के द्वारा हल्की छूट दिए जाने के बाद लापरवाही चरम पर है।

बाजार में सैनिटाइजर व मास्क बेचने वाले दुकानदार सनोज पाण्डेय ने बताया कि दो महीने पहले लोगों चेहरे पर कोरोना का डर साफ दिखाई दे रहा था। लोग सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क नजर आ रहे थे। जिस कारण बाजार में सैनिटाइजर व मास्क की हर दिन मांग बनी रहती थी। लेकिन जिले में कोरोना मरीजों की संख्या घटते ही लोग अब मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करना भूलते जा रहे हैं। जागरुक लोग ही मास्क व सैनिटाइजर खरीदारी करते नजर आते हैे। वहीं दूसरी तरफ खाद्य पदार्थ के दुकानों में पहले के जैसे ही लोग मजे से बैठ नाश्जा करते नजर आते है। दुकानदार व कर्मी बिना मास्क व ग़लव्स पहने लोगों को नाश्ता और चाय सर्व करते नजर आते है। अगर ऐस में संक्रमित के संपर्क में कोई एक भी आ जाएं हो तो कई लोग चपेट में आ जाएंगे।
-----------------
कोट - वर्तमान में जिले में होम क्वांटाइन में संक्रमित मरीजों की संख्या 90 है। किसी भी मरीज की स्थिति चिताजनक नहीं है। जल्द ही सभी स्वास्थ्य होगें। फिलहाल जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 98 फीसद है। आमजनों से सतर्कता बरतने के लिए लगातार अपील की जा रही है। डॉ. श्री नंदन, सिविल सजन
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार