डाकघरो में खोले जा रहे खाते



संवाद सहयोगी, किशनगंज : पूर्वी क्षेत्र भागलपुर के पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार के निर्देश पर 12 दिवसीय विशेष अभियान के तहत जिले के सभी डाकघर में खाता खोले जा रहे हैं। यह अभियान चार से लेकर 15 दिसंबर तक चलेगा। यह जानकारी देते हुए मुख्य डाकघर के सहायक डाक अधीक्षक संजीत कुमार भगत ने बताया कि जिले के सभी डाकघर में लोगों को सुविधा के लिए बचत खाता खोले जा रहे हैं। खाताधारी को एटीएम कार्ड भी दिए जाते हैं। देश के किसी भी डाकघर से खाताधारी अपने बैंक खाता में जमा निकासी कर सकते हैं। इस क्रम में पोस्टमास्टर सुबोल सिंह ने आरडी, टीडी, मासिक आय योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, किसान विकास पत्र और डाक जीवन बीमा सहित कई अन्य योजनाओं की जानकारी दी।
बाइक की चोरी यह भी पढ़ें
डीएलएड की स्थगित परीक्षा 15 को संवाद सहयोगी, किशनगंज : डीएलएड पाठ्यक्रम के प्रथम सत्र के आठ दिसंबर को होने वाली परीक्षा अब 15 दिसंबर को होगा। यह जानकारी मंगलवार को डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण सत्र 2019-21 के प्रथम वर्ष की परीक्षा किसी कारणवश स्थगित हो गए। इस परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 15 दिसंबर कर दिया गया है। इस दिन दोनों पाली की परीक्षा पूर्व निर्धरित केंद्र पर ली जाएगी। प्रथम पाली में आर्ट इंटीग्रेटेड एजुकेशन और द्वितीय पाली में इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नॉलाजी इन एजुकेशन विषय की परीक्षा ली जाएगी।
11 से भाजपा का धन्यवाद कार्यक्रम संवाद सहयोगी, किशनगंज : भाजपा कार्यकर्ता धन्यवाद कार्यक्रम जिला के चारों विधानसभा में आयोजित किए जाएंगे। धन्यवाद कार्यक्रम 11 से लेकर 13 दिसंबर तक चलेगा। यह जानकारी मंगलवार को भाजपा जिलाध्यक्ष सुशांत गोप ने दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार धन्यवाद कार्यक्रम होना है। इसके अंतर्गत 11 दिसंबर को किशनगंज और कोचाधामन विधानसभा में धन्यवाद कार्यक्रम होगा। जबकि 12 दिसंबर को बहादुरगंज विधानसभा और 13 दिसंबर को ठाकुरगंज विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए धन्यवाद कार्यक्रम होना तय है। इस कार्यक्रम में विधान पार्षद डॉ. दिलीप कुमार जयसवाल और पूर्णिया सदर विधायक विजय खेमका शामिल होंगे।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार