एक नजर की दूसरी फाइल

जिले में कोरोना संक्रमण के 62 एक्टिव मामले जासं, सुपौल : कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 5344 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 5271 कोरोना संक्रमित संक्रमण मुक्त अपने-अपने घर लौट चुके हैं। वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमण के 62 एक्टिव मामले हैं। अब तक 378526 कोरोना संदिग्धों की जिले में सैपलिग की जा चुकी है।

-----------------------------------
अस्थाई ऑटो पड़ाव से हो रही परेशानी जासं, सुपौल: शहर में ऑटो पड़ाव रहने के बावजूद चौक-चौराहो पर ऑटो खड़ी कर आवागमन में व्यवधान उत्पन्न की जाती है। खासकर उत्तर हठखोला रोड, दक्षिण हठखोला रोड, महावीर चौक, बीएसएस कॉलेज रोड आदि में सड़क पर या फिर सड़क किनारे ऑटो खड़ी कर सवारी को चढ़ाया व उतारा जाता है। शहर में कई जगह तो ऑटो खड़ी करने से अस्थायी ऑटो पड़ाव तक बन गया है। प्रशासन इस ओर झांकने की जहमत नहीं उठाता।
दिन हो या रात चोर उड़ा ले जा रहे मोटरसाइकिल यह भी पढ़ें
-----------------------------------
निधन पर जताया शोक मरौना, (सुपौल): प्रखंड क्षेत्र के बेलही पंचायत के पूर्व पंचायत समिति सदस्य सह उप प्रमुख ओम प्रकाश मंडल की 72 वर्षीय माता खटरी देवी का निधन गुरुवार की सुबह हो जाने से परिवार सहित क्षेत्र में शोक की लहर ़फैल गई है। बेलही पंचायत के मुखिया सिंहेश्वर प्रसाद साह, शिव शंकर प्रसाद, रविन्द्र कुमार, उमेश प्रसाद यादव, भूषण ठाकुर, महेश प्रसाद, मिथिलेश यादव सहित दर्जनों लोगों ने शोक जताया है।
--------------------------------
ट्रामा सेंटर की मांग
सरायगढ़,(सुपौल): स्थानीय लोगों ने पीएचसी सरायगढ़ भपटियाही में ट्रामा सेंटर स्थापना की मांग की है। लोगों का कहना है कि जिदगी और मौत से जूझने वाले मरीजों को ट्रामा सेंटर होने से तुरंत लाभ मिल सकता है और उसकी जान भी बच सकती है। इधर बता दें कि ट्रामा सेंटर के लिए विभागीय स्तर पर कुछ पहल भी शुरू हुई लेकिन बाद में वह यथावत रह गया। आज तक पीएचसी सरायगढ़ भपटियाही या फिर निर्मली से लेकर प्रतापगंज के बीच हाईवे के बगल में कहीं ट्रामा सेंटर नहीं बन सका। हालात यह बना है कि दुर्घटना के शिकार लोग जैसे ही पीएससी में पहुंचते हैं तो उपचार से पहले उसे रेफर करने की तैयारी शुरू कर दी जाती है।
-------------------------------------------
शराब का अवैध कारोबार
सरायगढ़,(सुपौल): नेपाल क्षेत्र से शराब माफिया रात के समय भारी मात्रा में शराब लाकर तटबंध पार करते हैं। फिर उसे निश्चित ठिकानों पर रखकर दूर-दूर तक भेजने का काम करते हैं। वर्तमान समय में शराब के कारोबार से काफी संख्या में लोग जुड़ गए हैं। यही कारण है कि गांव में शराब पीने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में नेपाल में बनने वाले दिलवाले शराब कई माह से धूम मचा रखा है। खासकर जब से बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुआ और पुलिस सक्रिय हुई तो कारोबारी नेपाली शराब के साथ जुड़ गए और फिर उसी का धंधा करने लगे। अभी जितने मामले सामने आ रहे हैं उसमें से अधिकांश मामला नेपाल से ही जुड़ा रहता है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार