BCCI ने किया साफ ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर फिर होगा रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट

नई दिल्ली (New Delhi) . टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) ने फिट घोषित कर दिया है. लेकिन इस बीच बीसीसीआई का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद भी रोहित का फिटनेस टेस्ट होगा. बीसीसीआई के मुताबिक इसके बाद ही उनके सीरीज़ के बाकी दो मैच में खेलने पर फैसला होगा. बोर्ड ने उनकी फिटनेस को लेकर बयान जारी किया है. रोहित ऑस्ट्रेलिया कब जाएंगे इस लेकर फिलहाल बोर्ड की तरफ कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित अगले एक दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत रोहित को 14 दिनों के क्वारंटीन में रखा जाएगा. रोहित को इस दौरान होटल (Hotel) में फिटनेस को लेकर क्या कुछ करना है इसका प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है. इसके बाद क्वारंटीन खत्म होते ही मेडिकल टीम उनकी फिटनेस को देखने के बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खलने पर कोई फैसला होगा. माना जा रहा है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले टेस्ट में खेल सकते हैं.
ये मैच 7 जनवरी से शुरु होगा. बीसीसीआई के मुताबिक हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद रोहित एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे थे. उन्हें ये इंजरी आईपीएल (Indian Premier League) के दौरान हुई थी. बीसीसीआई ने कहा है कि एनसीए की मेडिकल टीम रोहित की फिटनेस को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट है. रोहित का एनसीए में बैटिंग से लेकर फील्डिंग और फिर रनिंग हर मोर्चे पर टेस्ट किया गया. मेडिकल टीम ने उन्हें लगातार फिटनेस पर काम करने को कहा है. रोहित की इंजरी को लेकर पिछले दिनों जमकर हंगामा मचा था. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में कहा कि उन्हें रोहित की इंजरी को लेकर अंधेरे में रखा गया.

अन्य समाचार