IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, स्मिथ के पहले टेस्ट से बाहर होने का खतरा

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चोट लगने का सिलसिला शुरू हो गया था. जैसे-जैसे यह दौरा आगे बढ रहा है, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के चोटिल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है. चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में अब नया नाम टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का हो सकता है. मंगलावर के ट्रेनिंग सेशन में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 10 मिनट बाद ही कमर दर्द के कारण वापस चले गए थे. अगर स्मिथ का यह दर्द गंभीर है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज की शुरुआत से पहले ही झटका लग सकता है. टीम के तूफानी ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) पहले ही एडिलेड टेस्ट से बाहर हो चुके हैं.

शानदार फॉर्म में है स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में स्मिथ ने दो शतक लगाए थे. वह शानदार फॉर्म में है. वनडे और टी20 के बाद अपने पसंदीदा फॉर्मेट में भी स्मिथ रनों का अंबार लगाने को तैयार थे, लेकिन ट्रेनिंग सेशन से उनका यूं चले जाना टीम के चिंताजनक है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक स्मिथ ने केवल 10 मिनट ट्रेनिंग में वॉर्म अप किया और इसके बाद फीजियो से बात करते हुए मैदान से बाहर आ गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ किया कि स्मिथ को कमर में कुछ परेशानी है और वह बुधवार को ही वापस ट्रेनिंग कर पाएंगे. स्मिथ की चोट कितनी गंभीर है इसका अंदाजा बुधवार को ही लग जाएगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एक दिन पहले अपनी प्लेइंग इलेवन या संभावित 12 का ऐलान कर देती थी.
Steve Smith was a notable absentee during Australia's warm up. Walked out later and then left with the physio #AusvIND pic.twitter.com/09LynJ9rGD
- Bharat Sundaresan (@beastieboy07) December 15, 2020
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
17 दिसंबर से शुरू होगी सीरीज भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलना है. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट होगा. पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली एडिलेड से वापस भारत लौट जाएंगे. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को पिछली दो टेस्ट सीरीज में मात दे चुकी है. ऐसे में भारत के पास उसके खिलाफ पहली बार लगातार 3 टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है.
Ind vs Aus: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सस्पेंस कायम, अजिंक्य रहाणे ने अपने जवाब से 'घुमाया'
The post IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, स्मिथ के पहले टेस्ट से बाहर होने का खतरा appeared first on TV9 Hindi.

अन्य समाचार