AUS vs IND, Test Series: टीम इंडिया से भिड़ंने से पहले संकट में फंसी ऑस्ट्रेलिया, जानिए क्या है कारण

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होना है । सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले कंगारू टीम संकट में फंस गई है । दरअसल भारत के खिलाफ भिड़ंने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे हैं। Aus vs Ind:सुनील गावस्कर ने दिया सुझाव, पहले टेस्ट में टीम इंडिया के लिए यह ओपनिंग जोड़ी उतरे

सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले करीब 12 खिलाड़ी चोटों का सामना कर रहे हैं जो प्लेइँग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के चोटिल होने से टीम का टॉप ऑर्डर कमजोर हो जाता है तो वहीं जोश हेजलवुड और स्टार्क जैसे गेंदबाजों के ना होने से टीम का गेंदबाजी विभाग कमजोर हो जाता है।
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के चोटों से जूझने का सिलसिला भारत के कंगारू धरती पर पहुंचने के बाद से ही शुरु हुआ है । डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच जैसे खिलाड़ी जहां वनडे और टी 20 सीरीज में चोटिल हुए हैं। वहीं इसके बाद कुछ खिलाड़ियों को अभ्यास मैच में भी इंजरी हुई है।
भारत के खिलाफ सीरीज से पहले खिलाड़ियों की चोटों ने कंगारू टीम मैनेजमेंट की चिंता भी बढ़ाकर रखी है।माना जा रहा है कि सीरीज के पहले टेस्ट मैच से ही कंगारू टीम कमजोर नजर आ रही है और इस बात फायदा भारतीय टीम को मिलने वाला है। टीम इंडिया इस बार फिर से कंगारू टीम के खिलाफ पिछले दौरे का प्रदर्शन दोहरा सकती है जब उसने टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम को मात देकर इतिहास रचा था।
BBL 2020:राशिद खान ने लपका हैरतअंगेज कैच, वीडियो तेजी के साथ हुआ वायरल
ये 12 खिलाड़ी पहले टेस्ट से बाहर! - मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड , एरोन फिंच मोइसेस, हेनरिक्स, विल पुकोवस्की, कैमरुन ग्रीन , जैकसन बिर्ड, हैरी कॉन्वे ,सीन एबॉट जैसे खिलाड़ी चोटों का सामना कर रहे हैं औ रऐसे में इनका पहले टेस्ट मैच से बाहर होना तय है।

अन्य समाचार