NZ v PAK 2020: 3 खिलाड़ी जो कि T20Is में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज के रूप में बाबर आजम की जगह ले सकते हैं

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के साथ बहुप्रतीक्षित दौरा 18 दिसंबर से तीन मैचों की टी 20 सीरीज़ के साथ शुरू होगा। श्रृंखला से आगे, हालांकि, दर्शकों को अपने कप्तान बाबर आजम के साथ एक भारी झटका दिया गया है, तीनों टी 20 आई में अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण।

चोट के कारण, बाबर आज़म, जिन्हें टी 20 आई रैंकिंग में नंबर 2 पर रखा गया है, को उनकी टीम के नेट सत्र में भाग लेने से रोक दिया गया है। पाकिस्तान के कप्तान इस टी 20 सीरीज़ में अच्छे स्कोर के साथ पीछे आ रहे थे।
विशेष रूप से, उन्होंने कराची किंग्स का नेतृत्व एक महीने पहले ही अपने पहले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खिताब के लिए किया - टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में लगातार अर्द्धशतक और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।
बाबर आज़म के बाहर बैठने से, पाकिस्तान को उनके बल्लेबाजी क्रम में कुछ समायोजन करने की संभावना है और यहां तक ​​कि उनकी स्थिति के बारे में अत्यधिक चर्चा में कुछ स्लॉट भी। इस लेख में, हम तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान के कप्तान की स्थिति में खेल सकते हैं।
3 खिलाड़ी जो पाकिस्तान के लिए ओपन कर सकते हैं। हैदर अली पीएसएल के पांचवें संस्करण ने हैदर अली में पाकिस्तान के लिए शानदार बल्लेबाजी प्रतिभा का पता लगाया। 20 वर्षीय विलो-विल्डर पाकिस्तान की ऐतिहासिक T20 लीग में अपनी पहली उपस्थिति में एक रहस्योद्घाटन था और जल्दी से सफलता की कहानियों में से एक बन गया। बल्लेबाजी के प्रति उनके अटूट रवैये ने उन्हें पूर्व क्रिकेटरों और विश्लेषकों दोनों से बहुत प्रशंसा हासिल की।
अली ने अपने पहले क्वैड-ए-आज़म ट्रॉफी सीज़न में पाकिस्तान में प्रथम श्रेणी की प्रतियोगिता खेली, जिससे उन्हें उभरते टीमें एशिया कप 2019 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए कॉल-अप प्राप्त हुआ, जिससे पाकिस्तान जीत गया। अली ने अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप में भी अपनी अपार प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जहाँ से उन्हें अंततः पीएसएल के लिए पेशावर ज़ालमी द्वारा प्रारूपित किया गया।
अली को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन को दोहराने का अवसर मिलने से पहले यह केवल कुछ समय था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 I में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया और एक शानदार अर्धशतक लगाया। अली नेशनल टी 20 कप में उत्तरी पंजाब के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और जिम्बाब्वे के खिलाफ टी 20 आई घरेलू श्रृंखला में 100 रन बनाए।
अली वह व्यक्ति है जो न्यूज़ीलैंड में बल्लेबाजी के अनुकूल पटरियों पर खेलता है जो सच्चे उछाल का पोषण करता है। बाबर आज़म की अनुपस्थिति में, वह पाकिस्तान के लिए आदेश के शीर्ष पर एक कुंजी हो सकता है और उस शुरुआती प्रोत्साहन को प्रदान करना चाहेगा।
2. अब्दुल्ला शफीक अब्दुल्ला शफिक अभी तक पाकिस्तान की युवा बल्लेबाजी की बैटरी का एक और चेहरा हैं। सियालकोट में एक क्रिकेट परिवार में जन्मे शफीक ने सूची ए के खेल के साथ-साथ अंडर -19 एशिया कप में पाकिस्तान के अंडर -19 पक्ष का प्रतिनिधित्व किया है। उन्हें पीएसएल 3 के लिए मुल्तान सुल्तांस द्वारा मसौदा तैयार किया गया था, लेकिन उन्हें पीएसएल की शुरुआत करने का मौका नहीं मिला।
रिकी पोंटिंग की मूर्ति बनाने वाले शफीक ने 2019 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और अहमद शहजाद की कप्तानी में मध्य पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें इस साल के राष्ट्रीय टी 20 कप में अपना टी 20 डेब्यू सौंपा गया था, जहां उन्होंने केवल 58 गेंदों पर 102 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे विश्व क्रिकेट में 1 पाकिस्तान के खिलाड़ी और दूसरे क्रिकेटर बने जिन्होंने अपने प्रथम श्रेणी और टी 20 डेब्यू पर शतक नहीं बनाए।
वह बाबर आजम की टीम मध्य पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए, 10 खेलों में 44.75 पर 358 रन बनाए।
बल्ले के साथ शफीक के उदात्त शो ने उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की टी 20 सीरीज़ के लिए राष्ट्रीय टीम में पहली बार कॉल किया। उन्होंने तीसरे और अंतिम T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया जहां उन्होंने 33 गेंदों पर 41 * रन बनाए और अपनी टीम को लाइन पर ले गए। फखर जमान और बाबर आज़म की अनुपस्थिति को देखते हुए उन्हें इस दौरे पर जो भी मौका दिया गया है, उसे पूरा करने के लिए तैयार किया जाएगा।
3. मोहम्मद रिज़वान मोहम्मद रिजवान, जो तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान के पहले पसंद के विकेटकीपर बन गए हैं, उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में शुरुआती स्थान के लिए विवाद में कहा गया है।
28 वर्षीय के पास एक विशेष रूप से प्रभावशाली रिकॉर्ड नहीं है जहां तक ​​उनका टी 20 आई रिकॉर्ड है - 17 से कम औसत और 23 आउटिंग के दौरान 100 से कम की स्ट्राइक रेट बनाए रखना। हाल ही में, हालांकि, उन्होंने अपनी शक्ति-हड़ताली क्षमता पर काम किया है, जो इस वर्ष के राष्ट्रीय टी 20 कप में पाकिस्तान के प्रशंसकों को देखने को मिला।

अन्य समाचार