ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से स्टीव स्मिथ हो सकते बाहर

एडिलेड में होने वाला पहला टेस्ट मैच बेहद नजदीक है. लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना मुकाबले के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. एक तरफ जहां कई बड़े दिग्गज पहले से ही इंजरी के चलते टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं, तो वहीं स्टीव स्मिथ को लेकर एक बड़ी खथबर सामने आई है.

17 दिसंबर से शुरू होगा टेस्ट मैच
दरअसल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी. लेकिन इससे पहले एक के बाद एक कंगारू टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होने के चलते पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो चुके हैं. इस समयये कहना गलत नहीं होगा कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार अपने खिलाड़ियों की चोटकी समस्या से जूझ रही है.
स्टीव स्मिथ ने प्रैक्टिस मैच में नहीं लिया हिस्सा
इसी बीच खबर आ रही है कि, टीम के सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पीठ में दर्द होने के चलते अभ्यास मैच को बीच में छोड़कर वापस चले गए हैं. दरअसल सिडनी मॉनिंर्ग हेराल्ड की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक,
'स्मिथ ने इस जरूरी प्रैक्टिस मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया है. उन्होंने सिर्फ 10 मिनट तक नेट पर अभ्यास किया और फिर पीठ में दर्द बढ़ने के कारण ट्रेनिंग सेशन को बीच में ही छोड़कर ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट गए'.
बीच प्रैक्टिस मैच से ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटे स्मिथ
इस बारे में बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक प्रवक्ता ने बताया कि, स्टीव स्मिथ को गले में काफी खराश हो रही थी. लेकिन इसके बाद भी वो प्रैक्टिस करने के लिए मैदान पर उतरे थे. लेकिन अभ्यास करने के दौरान ही वह गेंद पकड़ने के लिए नीचे झुके और उनकी पीठ मुड़ गई.
ऐसे में उन्हें बीच खेल से बाहर जाना पड़ा. फिलहाल बुद्धवार की सुबह से पहले वो ट्रेनिंग सेशन में नहीं लौटे पाएंगे. 32 साल के हो चुके स्मिथ ने नेट्स पर बल्लेबाजी का भी अभ्यास नहीं किया था.
1 महीने से चोट की समस्या से जूझ रही है ऑस्ट्रेलिया टीम
दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम बीते एक महीने से लगातार अपने एक के बाद एक खिलाड़ियों की चोट का सामना कर रही है. स्मिथ से पहले एश्टन एगर, डेविड वार्नर, मोसेस हेनरिकेस, कैमरून ग्रीन, जैक्सन बर्ड, हैर्री कॉन्वॉय और सीन एबॉट भी चोटिल हो चुके हैं.
ऐसे में अब स्टीव स्मिथ का अभ्यास सत्र में हिस्सा न लेना ऑस्ट्रेलियाई टीम की चिंता का बड़ा कारण बन सकता है. क्योंकि अगर स्टीव स्मिथ भी पहले टेस्ट में नहीं खेले तो कंगारु टीम के लिए ये किसी तगड़े झटके से कम नहीं होगा.

अन्य समाचार