Ind vs Aus: एलन बॉर्डर ने बताया, टीम इंडिया का कौन गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए है सबसे खतरनाक

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अगर टीम इंडिया को जीत मिलती है तो इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा कि वो बुमराह को काफी पसंद करते हैं और वो इस गेंदबाज में दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा करने की काबिलियत है। 

एलन बॉर्डर ने कहा कि मैं बुमराह का बड़ा प्रशंसक हूं और अगर वो खुद को फिट रखते हैं तो बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं। हम उस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जो आपके लिये मैच जीत सकता है। मैं उसको लेकर थोड़ा चिंतित हूं क्योंकि हमारी पिचों पर थोड़ी उछाल और मूवमेंट मिलता है। भारत की जीत के लिए, मुझे बुमराह की चिंता है। अगर वह पिछली बार की तरह गेंदबाजी करता है, महत्वपूर्ण विकेट हासिल करता है तो मेरा मानना है कि वह वास्तविक अंतर पैदा कर सकता है।
जसप्रीत बुमराह ने 2018-19 में चार मैचों में 21 विकेट लिये थे। उन्होंने भारत की आस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट सीरीज में जीत में अहम भूमिका निभायी थी। बॉर्डर ने कहा कि आप हमेशा यह सोचते हो कि आपके बल्लेबाज पर्याप्त रन बनाये लेकिन आपको टेस्ट मैच जीतने के लिये 20 विकेट की जरूरत होती है। अगर वह फिट रहता है तो वह काफी अहम साबित होगा। ’’
उन्होंने कहा कि बुमराह बेहद घातक गेंदबाज है और वो क्रिकेट का पूरा लुत्फ उठाता है। हमेशा उसके चेहरे पर मुस्कान होती है। जब वह लय में होता है तो फिर उसे खेलना बहुत मुश्किल होता है। बॉर्डर का इसके साथ ही मानना है कि भारत को पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली की कमी खलेगी जो पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मैं इससे सहमत हूं कि कोहली के जाने के बाद भारत की बल्लेबाजी में बड़ा अंतर पैदा होगा। केवल मैदान पर उसकी उपस्थिति से ही अंतर पैदा होता है। मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई इससे खुश होंगे कि उन्हें तीन टेस्ट मैचों में उसे गेंदबाजी नहीं करनी होगी। उन्होंने कहा कि इसलिए वो एडीलेड में भारत को शानदार शुरुआत देने की कोशिश करेगा और देखते हैं कि उसके बाद आगे के तीन टेस्ट मैचों में क्या होता है। 

अन्य समाचार