ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका पहले टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने एडिलेड में अपने प्रशिक्षण सत्र मिस किया

ऐसा लगता है मानो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए इस समय कोई अंत नहीं है। घटनाओं के एक प्रमुख मोड़ में, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कथित तौर पर एडिलेड में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के मुख्य प्रशिक्षण सत्र में शुद्ध सत्र से चूक गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही काफी चोटों से जूझ रही है, क्योंकि उनके स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था, जो एकदिवसीय श्रृंखला में चोटिल थे।

उनके अलावा, विल पुकोव्स्की, एक और प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज, पहले अभ्यास टेस्ट मैच में सहमति के बाद पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। दूसरे अभ्यास मैच में गेंदबाजी करते समय कैमरन ग्रीन को भी चोट लगी और सीन एबॉट ने भी अपने बछड़े में जकड़न की शिकायत की थी।
पहले टेस्ट मैच के एडिलेड में स्टीव स्मिथ मिस ट्रेनिंग सत्र ESPNCricinfo पर प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया, “अपनी सामान्य दिनचर्या से एक प्रमुख प्रस्थान में, स्टीव स्मिथ एडिलेड में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के मुख्य प्रशिक्षण सत्र में अभ्यस्त नेट के लिए उपस्थित नहीं हुए।”
रिपोर्ट में आगे कहा गया है, “दोपहर के लिए स्मिथ का एकमात्र दृश्य शुरुआती गर्मजोशी और क्षेत्ररक्षण में था, लेकिन सत्र में लगभग 10 मिनट उन्होंने स्टाफ का समर्थन करने के लिए इशारा किया और ड्रेसिंग रूम की ओर चले गए।” ।
टीम इंडिया का अभियान 17 दिसंबर को शुरू होता है
इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट अभियान की शुरुआत करेगी क्योंकि एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ पहला टेस्ट शुरू होगा। दूसरा टेस्ट बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होगा जो 26 दिसंबर से शुरू होगा।
शेन वॉर्न की सूची में स्टीवन स्मिथ और विराट कोहली को 10 वें और 11 वें स्थान पर रखा गया। फोटो साभार: AFP भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे क्योंकि उन्हें बीसीसीआई द्वारा पितृत्व अवकाश दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति में, अजिंक्य रहाणे बाकी तीन टेस्ट मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे।

अन्य समाचार