Ind vs Aus: महज 10 मिनट बाद ही स्‍टीव स्मिथ ने छोड़ा ट्रेनिंग सेशन, ऑस्ट्रेलिया की बढ़ी मुश्किलें

स्मिथ ने अहम अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया. उन्होंने केवल 10 मिनट तक नेटस पर अभ्यास किया और फिर पीठ में दर्द के कारण ट्रेनिंग सेशन को छोड़कर ड्रेसिंग रूम की लौट गए.

India vs Australia: मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं से जूझ रही है और अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि उसके प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पीठ में दर्द के कारण ट्रेनिंग सत्र को बीच में छोड़कर ही वापस आए गए हैं. सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्मिथ ने इस अहम अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया. उन्होंने केवल 10 मिनट तक नेटस पर अभ्यास किया और फिर पीठ में दर्द के कारण ट्रेनिंग सेशन को छोड़कर ड्रेसिंग रूम की लौट गए. यह मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका होगा अगर स्मिथ पहले टेस्ट से बाहर हो जाते हैं.
स्मिथ इस वक्त शानदार फॉर्म में है. स्टीव स्मिथ का भारत के खिलाफ खासतौर पर टेस्ट में शानदार रिकॉर्ड रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम उम्मीद कर रही होगी कि स्मिथ जल्द फिट हो जाएं. स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 73 टेस्ट मैचों में 62.84 की शानदार औसत से 7227 रन बना चुके हैं. जिसमें उनके 26 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं.
ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक प्रवक्ता ने कहा कि स्मिथ के गले में खराश थी और उसके बावजूद वो प्रैक्टिस करने के लिए आए, लेकिन अभ्यास के दौरान वह गेंद पकड़ने के लिए नीचे झुके और उनकी पीठ मुड़ गई और इस कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा. वह बुधवार सुबह से पहले ट्रेनिंग सेशन में नहीं लौटेंगे. 32 साल के स्मिथ ने नेटस पर बल्लेबाजी का भी अभ्यास नहीं किया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले एक महीने से अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है.
स्मिथ के अलावा एश्टन एगर, डेविड वार्नर, मोसेस हेनरिकेस, कैमरून ग्रीन, जैक्सन बर्ड, कॉन्वॉय और सीन एबॉट के नाम भी चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं.
स्टीव स्मिथ का अभ्यास सत्र में भाग ना लेना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है. चोट के कारण अगर वह पहले टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो कंगारूओं के लिए यह एक और बड़ा झटका होगा.

अन्य समाचार