अपराध का बढ़ा ग्राफ, कोचस बाजार अब नहीं रहा सुरक्षित

रोहतास। कोचस बाजार अब सुरक्षित नहीं रह गया है। यहां अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के बाद भी पुलिस लापरवाह बनी रही। यदि बाइक चोरी, रुपए की छिनैती समेत छोटी छोटी घटनाओं पर पुलिस ध्यान दी होती, तो शायद इतनी बडी़ वारदात करने का मौका अपराधियों को नहीं मिलता। पेट्रोल पंप मालिक की हत्या के बाद शाम में पहुंचे एसपी के समक्ष उग्र लोगों ने स्थानीय पुलिस-प्रशासन के कार्यकलाप सवाल खड़ा करते हुए जमकर भड़ास निकाली।

बाजारवासी सह रालोसपा नेता रविद्र सिंहा, भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष संतोष गुप्ता, राजद के जिला महासचिव राम प्रवेश सिंह, भाजपा नेता अशोक कुमार गुप्ता व बिहार विकाश मोर्चा के अध्यक्ष खेदन प्रसाद सिंह ने कहा कि पिछले एक साल में दर्जनों बाइक चोरी के साथ ही बाइक एवं बैंक से निकलते वक्त रुपए की लूट एवं छिनैती की घटनाए हुई, इसके बाद भी पुलिस-प्रशासन कोई संज्ञान नहीं लिया। स्थानीय पीएनबी एवं स्टेट बैंक शाखा से ही निकलने वालों के साथ अक्सर लूट एवं छिनैती की वारदात होती है, लेकिन पुलिस यह कभी नहीं जानने का प्रयास किया कि आखिर कौन कौन से अपराधी गिरोह यहां सक्रिय हैं। यहां तक कि चार से पांच बाइक चोरी की घटनाओं में स्वयं पब्लिक ने ही चोरों को पकड़ पुलिस के हवाले किया। फिर भी यहां की सुस्त पुलिस उन चोरों से किसी गैंग को डिटेक्ट नहीं कर पाई। महज पूछताछ की खानापूर्ति कर उन्हें जेल भेज दिया गया, जो चंद दिनों के अंदर जमानत पर जेल से पुन: वापस आ गए। स्टेट बैंक के सीसीटीवी का खंगाला गया फुटेज:

घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने अपराधियों की धर पकड़ के लिए जाल बिछाना शुरु कर दिया है। इसके तहत सोमवार की शाम एसपी की मौजूदगी में स्टेट बैंक के सामने लगाए गए सीसीटीवी के फुटेज को काफी देर तक खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज से कई सुराग मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कोचस से लौटने से पूर्व एसपी ने मातहत अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घटना का खुलासा जल्द ही कर लिया जाएगा। इस घटना में संलिप्त अपराधियों के गिरेबान तक पुलिस के हाथ जल्द ही पहुंच जाएंगे। अपराधी किसी बिल में छुपे होंगे, तो भी उन्हें छोडा़ नहीं जाएगा। बख्शे नहीं जाए्गे लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी:
एसपी की मौजूदगी में लोगों ने स्थानीय थाना में कार्यरत पदाधिकारियों की कारगुजारियों का कच्चा चिट्ठा खोलते हुए कई जानकारी उन्हें दी। जिसपर एसपी ने कहा कि पुलिस व पदाधिकारियों के कार्यकलाप की भी जांच की जाएगी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने एवं भ्रष्ट पदाधिकारियों को बख्शा नहीं जागा। उनके विरूद्ध अविलंब कार्रवाई की जाएगी। आखिर किसने की पंप मालिक की रेकी:
पंप मालिक की रेकी आखिर किसने की, इसे लेकर भी यहां सवाल खड़ा हो रहा है। पेट्रोल पंप संचालक राहुल अपने पिता के साथ कोचस बाजार स्थित अपने आवास से बैग में रुपया लेकर आल्टो कार से सीधे बैंक पहुंचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बैंक के पास पहले से मौजूद मास्क पहने दो अपराधी राहुल के कार से बाहर निकलते ही रुपए से भरा बैग की छिनाझपटी करने लगे। इसी दौरान एक अपराधी ने उन्हें गोली मार दी और बैग लेकर दोनो लुटेरे पिस्टल लहराते हुए थोडी़ ही दूर बाइक स्टार्ट कर पहले से ही मौजूद तीसरे साथी के साथ भाग निकले। लोगों की माने तो राहुल के घर से निकलने से लेकर बैंक तक की पूरी तरह अपराधियों द्वारा रेकी की गई। सवाल यहां यह उठ रहा है कि राहुल अचानक अपने घर से रुपया जमा करने के लिए पिता के साथ निकले थे, तो कौन ऐसा भेदिया लगा था, जिसने रेकी कर यह सूचना आपराधियों तक पहुंचाई।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार