आकाश चोपड़ा ने चुनी इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टी-20 टीम, धोनी को किया बाहर, 7 गेंदबाजों को किया शामिल

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बीते एक दशक की बेस्ट टी-20 टीम का चयन किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि उनकी इस टीम में सात गेंदबाज शामिल हैं और उससे भी हैरान करने वाली बात ये है कि उन्होंने इस टीम का कप्तान श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को चुना है। अगर उनकी इस टीम में भारतीय खिलाड़ियों की बात करें, तो उन्होंने तीन खिलाड़ियों को चुना है।

चोपड़ा ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 टीम में भारत के अलावा तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है।
इस मशहूर कमेंटेटर की इस टीम में रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच सलामी बल्लेबाज होंगे। जबकि तीसरे नंबर पर विराट कोहली को चुना है। चौथे नंबर के लिए आकाश ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर भरोसा जताया है। उन्होंने विकेटकीपर के रूप में धोनी को नहीं बल्कि इंग्लैंड के ताबड़तोड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को चुना है।
उनकी इस टीम में नंबर 6 के लिए ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल उनकी पहली पसंद हैं। चोपड़ा ने सातवें नंबर पर मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले कीरोन पोलार्ड को चुना है। एक टीम के पास टी 20 प्रारूप में बहुत सारे गेंदबाजी विकल्प होने चाहिए और इसी कारण से, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपने लाइन-अप में कुल सात गेंदबाजों को चुना है। शाकिब के अलावा, कीरोन पोलार्ड और ग्लेन मैक्सवेल भी गेंदबाजी कर सकते हैं
अगर चोपड़ा की इस टीम में गेंदबाजों की संख्या की बात करें, तो ऑलराउंडर्स को मिला लिया जाए तो कुल सात गेंदबाजी विकल्प इस टीम में मौजूद हैं। तेज गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क इस टीम का हिस्सा हैं। स्पिनर के रूप में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान इस टीम में मौजूद हैं।
आकाश चोपड़ा की दशक की T20I XI:
रोहित शर्मा, एरोन फिंच, विराट कोहली, शाकिब अल हसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, ग्लेन मैक्सवेल, राशिद खान, लसिथ मलिंगा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क।

अन्य समाचार