ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हिटमैन रोहित शर्मा, इंजरी के बाद इस दिन उतरेंगे मैदान पर

First Published 16, Dec 2020, 10:41 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit sharma) जल्द ही मैदान पर वापसी करने वाले हैं। इसके लिए वह ऑस्ट्रेलिया भी पहुंच गए है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर इस बारे में फैंस को बताया। उन्हें दोबारा क्रिकेट पिच पर खेलता देखने के लिए लोग काफी एक्साइटेड है। बता दें कि आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे (India-Australia series) पर वनडे और टी20 मैचों से बाहर थे। लेकिन अब रोहित के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 7 जनवरी 2021 से तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में खेलेंगे। हालांकि इस दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी भी संभाल सकते हैं।
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज 1 महीने के ब्रेक के बाद दोबारा क्रीज पर वापसी करने वाले हैं। इसके लिए रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए है। वह 15 दिसंबर तड़के ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे।
ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भी वह अपनी टीम के साथ कुछ दिनों तक प्रैक्टिस नहीं कर पाएंगे, क्योंकि कोरोना के कारण उन्हें 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना होगा। हालांकि इस दौरान वह अपनी फिटनेस पर काम करेंगे। रोहित का क्वारंटाइन पीरियड 29 दिसंबर को खत्म होगा और तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है।
बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अपने हैमस्ट्रिंग चोट से परेशान रोहित पिछले कुछ समय से अपनी हेल्थ को लेकर काफी परेशान चल रहे थे। इसी कारण उन्हें भारत-ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि अब वह टेस्ट मैच से वापसी करेंगे।
17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है, जो कि डे-नाइट टेस्ट होगा। एडिलेड टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट जाएंगे। इसके बाद तीसरे मैच से रोहित टीम की कमान संभालेंगे।
आईपीएल के सीजन 13 के बाद से फैंस अपने फेवरेट प्लेयर रोहित शर्मा को मैदान पर देखने के लिए उत्सुक है। बता दें कि रोहित की कप्तानी में इस बार मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार सीरीज अपने नाम की थी।
आईपीएल के बाद से ही रोहित अपनी फिटनेस को लेकर लगातार काम कर रहे हैं। दुबई से लौटने के बाद वह 19 नवंबर को बैंगलुरु के एनसीए पहुंचे थे। अपनी फिटनेस पर काफी काम करते हुए, रोहित अब इंटरनेशनल टीम में खेलने के लिए फिट हो गए हैं।
हाल ही में रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास किया था। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) ने उन्हें पिछले हफ्ते ही फिट करार दिया और उन्हें खेलने के लिए फिट माना था। इसके बाद बीसीसीआई की ओर से उन्हें क्लीनचिट मिली और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए।

अन्य समाचार