ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में केएल राहुल को नहीं देखकर हैरान था : लक्ष्मण



नई दिल्ली। भारत के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिवसीय गुलाबी गेंद के अभ्यास मैच में केएल राहुल को नहीं देखकर वह हैरान थे।
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और यह एक डे-नाईट मैच होगा।
ऑस्ट्रेलिया का डे-नाईट टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एक भी मैच डे-नाईट टेस्ट नहीं हारी है। पिछले हफ्ते, भारतीय टीम ने गुलाबी गेंद से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला। यह मैच ड्रॉ समाप्त हुआ। भारत के लिए रिषभ पंत और हनुमा विहारी ने दूसरी पारी में शतक लगाए।
स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में लक्ष्मण ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक बेहतर बल्लेबाजी लाइन-अप है और यह शुरुआती संयोजन है। जब हम अभ्यास मैच देखते हैं, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि केएल राहुल एकमात्र गुलाबी गेंद के अभ्यास मैच में नहीं खेल रहे थे। इसका मतलब है कि वह पहले टेस्ट मैच में नहीं हैं, जिसका मतलब है कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के बीच किसी एक को टीम में मौका मिलेगा।"
लक्ष्मण ने यह भी कहा कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल दोनों को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती मयंक अग्रवाल के साथ एक सलामी साझेदार तय करना होगा।
उन्होंने कहा,'पृथ्वी शॉ के आत्मविश्वास में कमी है , शुभमन गिल ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, इसलिए भारत के पास सलामी साझेदार के रूप में अनुभव की कमी है,जो मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने जा रही है।'
भारत ने 2018-19 श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था और यह पहली बार था, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट श्रृंखला जीतने में कामयाबी हासिल की। हालांकि, उस श्रृंखला के दौरान, ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ दोनो नहीं थे।

अन्य समाचार