ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान

भारत ने गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए ओपनर के रूप में प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ को शामिल करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने मैच की पूर्व संध्या पर अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। टीम में रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को भी शामिल किया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच गुरुवार, 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का यह पहला मैच गुलाबी गेंद से डे नाइट प्रारूम में होगा।
आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच के बाद कप्ताान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर वापस भारत आ जाएंगे। ऐसे में सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे।
प्लेइंग XI-
मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।
टीम इंडिया ने विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा पर भरोसा जताया। इस पद के एक अन्य दावेदार रिषभ पंत ने अभ्यास मैच में आक्रामक शतक लगाया था, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया।इसी तरह स्पिनर के रूप में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जताया गया।

अन्य समाचार