ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली से नीचे केन विलियमसन, भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच के बाद बल्लेबाजों के लिए नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले टेस्ट में 251 की शानदार पारी के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरी रैंक साझा की थी।

हालांकि, वह अपनी पत्नी सारा रहीम के साथ होने के लिए दूसरे टेस्ट में चूक गए क्योंकि युगल को अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार है। आईसीसी ने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट के बाद अद्यतन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी की जो सोमवार को समाप्त हुई।
न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के लिए एक पारी और 12 रन से दर्शकों को रोमांचित किया। मेजबान टीम ने पहला टेस्ट भी एक पारी से जीता था। ICC टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो कोहली अब विलियमसन से 9 अंक आगे हैं, जो 877 रेटिंग अंक पर है।
ऑस्ट्रेलिया स्टार स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। अन्य घटनाक्रमों में, भारत के उप-कप्तान ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 10 में वापस आने के लिए एक स्थान की छलांग लगाई। मयंक अग्रवाल (12) और रोहित शर्मा (16) शीर्ष 20 की सूची में भारत के अन्य दो बल्लेबाज हैं।
गेंदबाजी विभाग में, जसप्रीत बुमराह सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय हैं। 8 वें स्थान पर कब्जा करने के लिए पेसर ने एक स्थान की छलांग लगाई है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 756 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष 10 में भी लौटते हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के नील वैगनर को दूसरा स्थान दिया है जबकि पैट कमिंस रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।
ऑलराउंडरों में, इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर और भारत के रवींद्र जडेजा से आगे हैं। शाकिब अल हसन और मिशेल स्टार्क शीर्ष पांच में जबकि अश्विन शीर्ष दस में अन्य भारतीय में छठे स्थान पर हैं।

अन्य समाचार