रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए

रोहित शर्मा ने मंगलवार को सभी अटकलों को समाप्त कर दिया क्योंकि वह आगामी चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए शुरुआती घंटों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए। सलामी बल्लेबाज़ बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपने पुनर्वास के लिए हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह आईपीएल 2020 में टिके हुए थे।

जबकि शुरुआती सोच यह थी कि रोहित बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे और भारतीय चिकित्सकों के साथ अपने हैमस्ट्रिंग पर काम करना जारी रखेंगे, उन्होंने अपने बीमार पिता के साथ रहने के लिए घर का नेतृत्व किया। उसके बाद, वह एनसीए के लिए रवाना हुए जहाँ उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया।
नतीजतन, वह ऑस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों की श्रृंखला से चूक गए लेकिन टेस्ट श्रृंखला के लिए समय पर पहुंच गए। लेकिन वह अभी भी श्रृंखला के पहले दो टेस्ट को मिस करेगा। रोहित शर्मा ने हाल ही में एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास किया और ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए हरी बत्ती प्राप्त की।
एएनआई ने घटनाक्रम के बारे में सूत्रों के हवाले से बताया कि भारत के सीमित ओवरों के डिप्टी ऑस्ट्रेलिया से दुबई के लिए रवाना हुए हैं और अपनी संगरोध अवधि के दौरान अपनी फिटनेस पर काम करते रहने के लिए तैयार हैं।
एनसीए के चिकित्सकों ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को उन्हें क्लीन चिट दे दी और बीसीसीआई ने शनिवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जब वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 'चिकित्सकीय रूप से फिट' हैं, तो वह अपनी क्वाइन अवधि के दौरान धीरज से काम करते रहेंगे। वहाँ।
"टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी पुनर्वास प्रक्रिया पूरी कर ली है और अब नैदानिक ​​रूप से फिट हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान हाई-ग्रेड लेफ्ट हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद वह 19 नवंबर से एनसीए में पुनर्वास और प्रशिक्षण ले रहे हैं।"एनसीए की मेडिकल टीम विभिन्न मेट्रिक्स पर उनका आकलन करने के बाद शर्मा की शारीरिक फिटनेस से संतुष्ट थी, जिन्होंने बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण और विकेटों के बीच दौड़ से संबंधित उनके कौशल का परीक्षण किया। शर्मा की शारीरिक फिटनेस संतोषजनक रही है, हालांकि, उन्हें धीरज से काम जारी रखने की आवश्यकता होगी।
"उन्हें दो सप्ताह की अवधि के लिए पालन करने के लिए एक विस्तृत कार्यक्रम दिया गया है जिसके लिए उन्हें संगरोध किया जाएगा। बीसीसीआई विज्ञप्ति में कहा गया है कि टीम इंडिया की मेडिकल टीम द्वारा उनकी फिटनेस की स्थिति स्थापित करने के लिए उनकी संगरोध पोस्ट को फिर से स्वीकार किया जाएगा और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी भागीदारी पर एक कॉल किया जाएगा।

अन्य समाचार