भारतीय दिग्गज ने दशक की अपनी टी20 टीम में रोहित, विराट और बुमराह को चुना, लेकिन कोहली को नहीं बनाया कप्तान

भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को पिछले दशक का सर्वश्रेष्ठ टी 20 इलेवन नामित किया गया है। उन्होंने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, लेकिन उन्होंने कप्तान के रूप में विराट कोहली को नहीं चुनकर आश्चर्य पैदा किया है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

आकाश चोपड़ा को सरप्राइज बनाने के लिए भी जाना जाता है। आकाश चोपड़ा हमेशा खबरों में बने रहने के लिए प्रयोग करते हैं। उन्होंने टी 20 इतिहास में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले क्रिस गेल को छोड़कर अपना सर्वश्रेष्ठ विश्व टी 20 इलेवन चुना है।
लसिथ मलिंगा को इस इलेवन के कप्तान के रूप में चुना गया है। धोनी और क्रिस गेल के अलावा केन विलियमसन और डिविलियर्स भी इलेवन में शामिल नहीं हैं। यह जानकर, कई उपयोगकर्ताओं ने कठोर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कुछ ने लिखा है कि अगर धोनी का नाम नहीं है, तो वह टीम को देखने के मूड में नहीं हैं। किसी ने डिविलियर्स या हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया है।
आकाश चोपड़ा ने कुछ महान खिलाड़ियों को पसंद नहीं करने का कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि यह कड़ी मेहनत करता है। यह कोई मजाक नहीं है। जब मैंने दशक का विश्व एकादश चुनना शुरू किया तो मुझे समझ में नहीं आया कि एक टीम क्या होनी चाहिए। कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने पिछले दस वर्षों में अपनी टीम के लिए 50 मैच नहीं खेले हैं। यदि आप अपनी टीम के लिए, अपने देश के लिए दस वर्षों में ५० मैच नहीं खेल पाए हैं, तो आप क्या करते हैं?
उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी ऐसे हैं। टीम अच्छी है, ट्रॉफी जीतती है लेकिन ट्रॉफी जीतने के बाद वे अलग हो जाते हैं। क्रिस गेल ने इन दस सालों में अपने देश के लिए 40 मैच नहीं खेले हैं। रोहित शर्मा मेरे सलामी बल्लेबाज हैं क्योंकि उन्होंने 89 मैच खेले हैं। उनके साथ आरोन फिंच हैं। वास्तव में गेल होना चाहिए। फिर कोहली, सॉरी राहुल, सॉरी बाबर आजम। चौथे स्थान पर साकिह अल हसन को काटते हुए, चोपड़ा ने कहा कि वह एक मैच विजेता है। बटलर और धोनी के बीच तब दुविधा थी। धोनी के साथ भावनाएं हैं लेकिन अंत में यह केवल टी 20 इंटरनेशनल की बात है, इसलिए उन्होंने बटलर को चुना।

अन्य समाचार