सरकारी दफ्तरों में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी

दरभंगा। सरकारी निर्देशों के आलोक में लगातार प्रखंड व अंचल कार्यालयों की कार्य संस्कृति बदलने की कोशिशों के बीच अभी भी कई कमियां कायम है। बुधवार को अंचल कार्यालय में सरकार की ओर से लगातार कोरोना से बचाव को लेकर जारी किए जा रहे निर्देशों की धज्जियां उड़ती नजर आई। दोपहर 12 बजे अंचल कार्यालय खुला था। काम हो रहा था। 12.05 बजे आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन लेकर लोग खड़े थे। लोगों की भीड़ में से अधिकांश ने मास्क नहीं पहन रखा था। नहीं सरकार की ओर से निर्धारित शारीरिक दूरी के नियमों का ही पालन हो रहा था। हद तो यह कि इसे देखनेवाला भी कोई नहीं था।


भीड़ को संभालने और जागरूक करने की व्यवस्था करनेवाले अधिकारी के दफ्तर में ही लगी भीड़ यह बता रही थी कि जैसे लोगों के मन से कोविड - 19 का भय समाप्त हो गया हो। 12 :10 बजे सीओ अजीत कुमार झा अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में मास्क लगाकर कामकाज के निष्पादन में जुटे थे । कर्मी भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए मास्क लगाकर अपने कार्यों के निष्पादन में जुटे थे । कार्यालय में काम कराने को भी लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए दिखे । कार्यालय में कार्यरत कर्मी अपने - अपने कर्तव्य पर मौजूद दिखे। कार्यपालक सहायक वसीम अख्तर सामाजिक सुरक्षा पेंशन व राशन कार्ड , कुमारी मनीषा सामाजिक सुरक्षा कोषांग शिकायत, राजकिशोर महतो ऑन लाइन संबंधी, रामलखन सहनी नजारत , कुमार ग्रीन दाखिल - खारिज, अजय कुमार एलपीसी , ईडब्ल्यू एस आदि, मो.नूर आलम तत्काल आवेदन व दिनेश चौधरी जाति एवं आवासीय से संबंधित तत्काल आवेदन का निष्पादन कर रहे थे । 12 .40 बजे भूमि सुधार उपसमाहर्ता सदर सह वरीय प्रभारी पदाधिकारी सादुल हसन खान भी आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण किया और काउंटर पर आवेदन लेकर खड़े लोगों से पूछताछ की।
----------------
कोट
'''' कर्मियों के कमी के बावजूद कामकाज का त्वरित निष्पादन किया जाता हैं। भूमि संबंधी विवादों का शनिवार को होनेवाली जनता दरबार में ऑन - द - स्पॉट निष्पादन किया जाता हैं । लोगों को कोई परेशानी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाता है ।''
अजीत कुमार झा
सीओ, केवटी
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार