विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी।

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया बृहस्पतिवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। एडिलेड में दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट टेस्ट में आमने-सामने होंगी। वहीं विराट कोहली के लिए यह टेस्ट मैच सीरीज और साल का आखिरी मुकाबला होगा क्योंकि इसके बाद वे अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आएंगे। ऐसे में उनके पास एक बड़ी पारी खेलकर साल का सुखद अंत और इस मैच में कई कीर्तिमान अपने नाम करने का भी मौका होगा।


विराट की अगुवाई में भारतीय टीम ने दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीती थी और तब कोहली ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे। उनके नेतृत्व में टीम ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। इतना ही नहीं वे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले एशियाई कप्तान भी बने थे। बता दें कि अभी तक पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश तीनों ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज नहीं जीती है। 

उधर विराट के पास एडिलेड टेस्ट जीतकर एक और कीर्तिमान अपने नाम करने का मौका होगा। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैच जीते हैं, ऐसे में अगर वे यहां मैच जीत लेते हैं तो हैं वे ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर दो से अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले पहले एशियाई कप्तान बन जाएंगे। 

अन्य समाचार