IND vs AUS डे-नाइट टेस्ट: टीम इंडिया ने टॉस जीत बैटिंग का लिया फैसला, एडिलेड में अब तक नहीं हारी है ऑस्ट्रेलिया

दिल्ली: आज से टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट थोड़ी में शुरू हो जाएगा। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। यह मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। इस बार टीम इंडिया ने पहले ही अपने प्लेइंग इलेवन घोषित कर दिए हैं। मैच की ओपनिंग मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ करेंगे। वहीं ईशांत शर्मा इस मैंच में नहीं खेलेंगे। उनकी गैर मौजूदगी में उमेश यादव को तीसरे फास्ट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया है।

टीम इंडिया ने की प्लेइंग इलेवन घोषित टीम इंडिया ने बुधवार को ही प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इसमें विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शामिल है। इस बार टीम में चार स्पेशलिस्ट बॉलर को शामिल किया गया है। शमी, बुमराह और उमेश पेस डिपार्टमेंट संभालेंगे। रविचंद्रन अश्विन अंतिम 11 में अकेले स्पिनर हैं। हालांकि, उनका साथ हनुमा विहारी दे सकते हैं।
कैसा रहेगा मैच का रूख? ऑस्ट्रेलिया से टी-20 सीरीज जीतनें के बाद अब भारतीय टीम टेस्ट सीरीज भी अपने नाम करवाना चाहेगी। दूसरी ओर मेजबान ऑस्ट्रेलिया पिछली हार का बदला लेने उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई लाइन-अप को अपने स्टार डेविड वार्नर की कमी खलेगी। खास बात यह है की ऑस्ट्रेलियाई टीम को ज्यादा डे-नाइट टेस्ट खेलने का अनुभव है। फिर यह मैंच भी ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जा रहा है जिससे उन्हें घरेलू परिस्थितियों का फायदा निश्चित रूप से मिलेगा।
IND Vs AUS: कल से टेस्ट सीरीज की शुरुआत, कप्तान कोहली बना सकते हैं यह वर्ल्ड रिकॉर्ड
तोक्यो ओलंपिक की टॉर्च रिले तीन महीने बाद
ICC Test Rankings: स्मिथ पहले, विराट दूसरे और विलियम्सन तीसरे स्थान पर, टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज
इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना, नहीं खेलेंगे पहले 2 टेस्ट मैच
फिर से क्रिकेट के मैदान पर दिख सकते हैं युवराज, जानें किस टूर्नामेंट में आएंगे नजर
न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में हराकर क्लीन स्वीप' किया टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर

अन्य समाचार