पाकिस्तान: गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने छोड़ा क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (28) ने गुरुवार को क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि वे मौजूदा प्रबंधन के अंदर नहीं खेल सकते हैं और अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं।

पाकिस्तान को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले आमिर जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम चयन में शामिल नहीं किए जाने से निराश थे। उन्होंने वायरल वीडियो में कहा कि वे क्रिकेट से दूर नहीं जा रहे हैं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट का मौजूदा मैनेजमेंट उन्हें इससे दूर करने की कोशिश कर रहा है।
Here is Pakistani fast bowler @iamamirofficial announcing retirement from international cricket as protest against Pak team management's behaviour. he was talking to me pic.twitter.com/TMC2LDEZHb
आमिर ने कहा कि उन्हें मानसिक तौर पर बहुत प्रताड़ित किया गया, उन्होंने 2010 से 2015 तक बहुत प्रताड़ना झेली, क्रिकेट से दूर रहे और जो हुआ उसकी सजा भी काटी लेकिन अब और नहीं झेलेंगे।
आमिर ने टीम के कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस को आड़े हाथों लिया और उनके द्वारा अपनी आलोचना को गलत ठहराया। दरअसल आमिर ने अचानक से 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद कोच ने उन्हें धोखेबाज और झूठा बताया था।
Aus vs Ind 1st Test: पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले लौटे पवेलियन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स; देखें
IND vs AUS डे-नाइट टेस्ट: टीम इंडिया ने टॉस जीत बैटिंग का लिया फैसला, एडिलेड में अब तक नहीं हारी है ऑस्ट्रेलिया
IND Vs AUS: कल से टेस्ट सीरीज की शुरुआत, कप्तान कोहली बना सकते हैं यह वर्ल्ड रिकॉर्ड
तोक्यो ओलंपिक की टॉर्च रिले तीन महीने बाद
ICC Test Rankings: स्मिथ पहले, विराट दूसरे और विलियम्सन तीसरे स्थान पर, टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज
इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना, नहीं खेलेंगे पहले 2 टेस्ट मैच

अन्य समाचार