मोहम्मद आमिर की पाकिस्तान से नहीं खेलने की इच्छा पर PCB ने दी ये प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को पुष्टि की कि उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से बात की है, जिन्होंने भविष्य में पाकिस्तान के लिए खेलने पर विचार नहीं किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने आज दोपहर मोहम्मद आमिर के साथ बात की।
"29 वर्षीय ने पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से पुष्टि की कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की कोई इच्छा है और इस तरह, उन्हें भविष्य के अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए नहीं माना जाना चाहिए।
पीसीबी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "यह मोहम्मद आमिर का निजी फैसला है, जिसका पीसीबी सम्मान करता है और इस तरह इस मामले पर कोई और टिप्पणी नहीं करेगा।"
IND vs AUS 1st Test: पहले दिन का खेल समाप्त, भारत ने 6 विकेट पर 233 रन बनाए
मोहम्मद आमिर को गुरुवार को एक वीडियो में बोलते हुए देखा गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ देंगे, यह कहते हुए कि उन्हें "मानसिक यातना" से गुजरना पड़ा है क्योंकि उन्हें वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम प्रबंधन ने ऐसे ही ट्रीट किया है।
काम के मुद्दों पर जून 2019 में टेस्ट से संन्यास की घोषणा करने वाले आमिर ने कहा कि वह मौजूदा पाकिस्तान टीम प्रबंधन के तहत नहीं खेलना चाहते हैं। आमिर ने बताया कि न्यूजीलैंड में चल रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए उन्हें पाकिस्तान के टीम से बाहर रहने पर "वेक अप कॉल" मिला।
मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान की टीम से बाहर होने के बाद, श्रीलंका प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में भाग लेने के लिए श्रीलंका गए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मैच जीतने वाले प्रदर्शन के साथ आए, गॉल ग्लेडिएटर्स के लिए 11 विकेट लिए, जिन्होंने उपविजेता को समाप्त किया।
उन्होंने कहा, 'अभी मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। मुझे लगता है कि मैं इस तरह की यातना को नहीं सह पाऊंगा क्योंकि मुझे 2010 से 2015 तक बहुत यातनाएं दी गई हैं। '

अन्य समाचार