पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद आमिर के रिटायरमेंट पर एक बयान जारी किया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से मोहम्मद आमिर के संन्यास की पुष्टि की। इससे पहले दिन में, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें आमिर ने कहा कि वह फिर से पाकिस्तान के लिए नहीं खेलेंगे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने मामले के बारे में तेज गेंदबाज से संपर्क किया। मोहम्मद आमिर ने साफ़ किया कि उनकी पाकिस्तान के लिए अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की कोई इच्छा नहीं है और इस तरह भविष्य में चयन पर विचार नहीं किया जाएगा। न्यूजीलैंड दौरे के लिए आमिर को टी 20 टीम से बाहर कर दिया गया था।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने आज दोपहर मोहम्मद आमिर के साथ बात की। तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। पीसीबी प्रमुख के 29 वर्षीय ने पुष्टि की कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की कोई इच्छा या इच्छा नहीं है और इस तरह, उन्हें भविष्य के अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए नहीं माना जाना चाहिए, "पीसीबी ने एक बयान में कहा।
यह मोहम्मद आमिर का एक व्यक्तिगत निर्णय है, जिसका पीसीबी सम्मान करता है, और इस तरह, इस मामले में इस स्तर पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा।
मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है: मोहम्मद आमिर
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को टी 20 टीम से बाहर किए जाने के बाद निराशा हुई। आमिर, मुख्य कोच, मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस से प्रबंधन से नाखुश हैं। उनका कहना है कि प्रबंधन द्वारा उन्हें 'मानसिक रूप से प्रताड़ित' किया गया था।
आमिर ने जुलाई 2019 में कार्य भार के कारण टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 119 छक्के लगाए। उन्होंने 61 एकदिवसीय मैचों में 81 विकेट और 50 टी 20 आई में 59 विकेट लिए हैं।
उन्होंने कहा, 'अभी मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। मुझे नहीं लगता, मैं इस तरह की यातना को सह पाऊंगा क्योंकि मुझे 2010 से 2015 तक बहुत यातनाएं दी गई हैं।
उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मेरा निजी फैसला गलत तरीके से लिया गया था। मेरी सेवानिवृत्ति टी 20 लीग खेलने की मेरी इच्छा से जुड़ी थी। मैं पाकिस्तान के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में सब कुछ निवेश करना चाहता था। लेकिन हर अब और फिर कोई न कोई व्यक्ति एक बयान के साथ सामने आया। हमारे गेंदबाजी कोच ने कहा और मैंने कहा, मैंने उन्हें खाई है, कोई कहता है कि काम का बोझ ठीक से नहीं संभाला गया है, "मोहम्मद खान ने कहा।यह भी अफवाह है कि 28 वर्षीय इंग्लैंड में बस गए और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रवेश कर सकते हैं। उन्होंने पिछले साल ब्रिटिश वीजा के लिए आवेदन किया था। उनकी पत्नी, नरजिस अमीर के पास वर्तमान में एक यूके पासपोर्ट है, इसलिए आमिर इंग्लैंड में नागरिकता प्राप्त करने के लिए पात्र हैं। चूंकि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है, इसलिए यह दुनिया की सबसे अमीर टी 20 लीग में खेलने के लिए आमिर का रास्ता हो सकता है।

अन्य समाचार