NZ बनाम PAK 1st T20: बाबर आजम की अनुपस्थिति में पाकिस्तान ने शादाब खान का नाम कप्तान के रूप में घोषित किया

1 टी 20 बनाम एनजेड के लिए पाकिस्तान की टीम: पाकिस्तान ने शादाब खान का नाम घायल बाबर आजम के लिए रखा क्योंकि उन्होंने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी 20 आई के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

शादाब खान नियमित कप्तान बाबर आज़म की अनुपस्थिति में कप्तानी की बागडोर संभालेंगे, जिन्हें अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण दौरे से बाहर कर दिया गया था।
शादाब ने कहा कि ग्रीन कैप का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है लेकिन ताबीज बल्लेबाज की अनुपस्थिति महसूस होगी।
पाकिस्तान को लगी चोट की मार
पाकिस्तान एक गंभीर चोट की लहर की चपेट में आ गया। पहले, फखर ज़मान न्यूजीलैंड की उड़ान में नहीं चढ़ सकते थे क्योंकि उन्होंने नकारात्मक परीक्षण वापस करने के बावजूद COVID-19 लक्षण दिखाए। इमाम-उल-हक, जिन्हें आदेश के शीर्ष पर अपनी जगह लेने की उम्मीद थी, फिर अपने बाएं अंगूठे को फ्रैक्चर कर दिया।
इस श्रृंखला की शुरुआत के कुछ ही दिन पहले, यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका था जब कप्तान बाबर आज़म को अपने दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद T20I श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। थ्रोइंग सत्र के दौरान चोट लगी थी और एक्स-रे ने एक फ्रैक्चर की पुष्टि की, जिसने आज़म को टी 20 आई श्रृंखला से बाहर कर दिया और उन्हें परीक्षणों के लिए संदेह में डाल दिया।
अगर वह पर्याप्त नहीं था, तो उप-कप्तान और लेग स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर शादाब खान भी कमर कस रहे हैं। शुरुआत में केवल एक बल्लेबाज के रूप में नेट सत्र में भाग लेने के बाद, शादाब ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और इस टीम का नेतृत्व करने की संभावना है।
हाफ़िज़ और हैदर को पाकिस्तान के लिए खोलना?
नियमित सलामी बल्लेबाजों फखर जमान और बाबर आजम की अनुपस्थिति और साथ ही इमाम-उल-हक की चोट के कारण, यह संभावना दिखती है कि मोहम्मद हफीज और हैदर अली पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी का रास्ता खोलेंगे। शादाब खान के पहले T20I के लिए समय पर फिट होने की संभावना है।
लेग्गी उस्मान कादिर जिम्बाब्वे के खिलाफ एक शानदार श्रृंखला होने के बावजूद, इमाद वसीम लेग स्पिनर से आगे खेलेंगे। हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ को जल्द से जल्द नाबाद होने की संभावना है और वह हरिस रऊफ, शाहीन अफरीदी और वहाब रियाज के साथ मिलकर पेस आक्रमण करेंगे।

अन्य समाचार