NZ बनाम PAK 1st T20 : न्यूजीलैंड और पाकिस्तान ने अपने T20I प्रतिद्वंद्वियों को नियमित रूप से सेट किया

10:20 बजे: एनजेड बनाम पाक 1 टी 20 आई लाइव अपडेट ईडन पार्क, ऑकलैंड में पूर्वाह्न 11:00 बजे आईएसटी के लिए टॉस। दोनों पक्षों का नेतृत्व कप्तान करेंगे जो मिशेल सेंटनर और शादाब खान की भूमिका में नए हैं।

10:20 बजे: एनजेड बनाम पाक 1 टी 20 आई लाइव अपडेट
न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दो साल के अंतराल के बाद अपनी टी 20 आई प्रतिद्वंद्विता को नवीनीकृत करने के लिए तैयार हैं, लेकिन वे अपने ताबीज कप्तानों के बिना होंगे - केन विलियमसन और बाबर आज़म - दोनों दलों में अन्य अनुपस्थित लोगों के बीच।
NZ बनाम PAK 1 T20 लाइव स्कोर UPDATES: न्यूजीलैंड एक पुनरुत्थान पाकिस्तान के खिलाफ हॉर्न बजाता है- न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला T20I शुक्रवार को ईडन पार्क में हुआ। कीवी विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ एक आश्चर्यजनक श्रृंखला जीत के पीछे इस श्रृंखला में आते हैं। पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत नए कप्तान शादाब खान के तहत करेगा।
दूसरी ओर, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड में अब तक का कठिन समय समाप्त किया है, और उन्हें अभी तक मेजबान टीम के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेलना है। सबसे बड़ी चिंता बाबर आज़म की अनुपस्थिति होगी, जिन्हें टी 20 आई श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। लेकिन इससे हैदर अली और मोहम्मद रिजवान के लिए एक अवसर खुल गया, जो न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ महत्वपूर्ण हो सकता है।
केन विलियम्सन और ट्रेंट बाउल्ट को आराम देने के बावजूद, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर की पसंद अजेय रही।
अब, अगले टी 20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारी जारी है। कीवी रोस्टर में फिर से कुछ नए बदलाव किए गए हैं जिसमें ब्लेयर टिकर और जैकब डफी के गेंदबाजी आक्रमण में शामिल होने की संभावना है। न्यूजीलैंड एक ठोस बल्लेबाजी इकाई का भी दावा करता है जो उन्हें इस खेल से आगे का आत्मविश्वास देगा।
जहां दोनों टीमों के पास युवाओं और उनके रैंकों का अच्छा मिश्रण है, वहीं न्यूजीलैंड पसंदीदा के रूप में शुरू होगा। हालाँकि, आप पाकिस्तानियों के साथ कभी नहीं जानते हैं, इस प्रारूप में एक आश्चर्य को वसंत करने की उनकी क्षमता को देखते हुए। सब के सब, ईडन पार्क में क्रिकेट के एक मनोरंजक खेल, दोनों टीमों के साथ इस श्रृंखला में पहला झटका लगने के लिए।
पाकिस्तान को लगी चोट की मार
पाकिस्तान एक गंभीर चोट की लहर की चपेट में आ गया। पहले, फखर ज़मान न्यूजीलैंड की उड़ान में नहीं चढ़ सकते थे क्योंकि उन्होंने नकारात्मक परीक्षण वापस करने के बावजूद COVID-19 लक्षण दिखाए। इमाम-उल-हक, जिन्हें आदेश के शीर्ष पर अपनी जगह लेने की उम्मीद थी, फिर अपने बाएं अंगूठे को फ्रैक्चर कर दिया।
इस श्रृंखला की शुरुआत के कुछ ही दिन पहले, यह पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका था जब कप्तान बाबर आज़म को अपने दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद T20I श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। थ्रोइंग सत्र के दौरान चोट लगी थी और एक्स-रे ने एक फ्रैक्चर की पुष्टि की, जिसने आज़म को टी 20 आई श्रृंखला से बाहर कर दिया और उन्हें परीक्षणों के लिए संदेह में डाल दिया।
अगर वह पर्याप्त नहीं था, तो उप-कप्तान और लेग स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर शादाब खान भी कमर कस रहे हैं। शुरुआत में केवल एक बल्लेबाज के रूप में नेट सत्र में भाग लेने के बाद, शादाब ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और इस टीम का नेतृत्व करने की संभावना है।
गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो वहाब रियाज, शाहीन अफरीदी और हरिस रऊफ की पाकिस्तान की तिकड़ी पिचों पर उनके भाग्य की कुंजी होगी जो उन्हें पूरी श्रृंखला में सूट करनी चाहिए।
कीवी इलेवन से बड़े नाम गायब
वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट मैच के निर्धारित अंत के साथ ही इस टी 20 I सीरीज की शुरुआत से तीन दिन पहले, न्यूजीलैंड ने 1 टी 20 I से केन विलियमसन, ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउथी, काइल जैमीसन और डेरियस मिशेल को आराम दिया है। विलियमसन के अलावा, लापता खिलाड़ी पिछले दो टी 20 आई के लिए टीम में शामिल होंगे।
इन खिलाड़ियों के अलावा, न्यूजीलैंड को लॉकी फर्ग्यूसन की सेवाओं की कमी खलेगी, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ T20Is में एक रोल पर थे, जबकि उन्होंने 5-विकेट लेने के बाद भी स्ट्रेस फ्रैक्चर का सामना किया। हामिश बेनेट भी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं।

अन्य समाचार