पाकिस्तान के घातक गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने लिया सन्यास, पीसीबी पर भी लगाए आरोप

पाकिस्तान |पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बृहस्पतिवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने 28 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे मौजूदा प्रबंधन के अंदर नहीं खेल सकते हैं और अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहे हैं।

हालांकि आमिर के आरोपों के कुछ ही समय बाद पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आधिकारिक बयान जारी किया गया। बयान में आमिर के संन्यास के फैसले को निजी फैसला करार दिया गया। पीसीबी ने कहा कि उनकी आमिर से बात हुई है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया है, जिसका बोर्ड सम्मान करता है और उनके साथ खड़ा है।
पाकिस्तान को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले आमिर जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम चयन में शामिल नहीं किए जाने से निराश थे। उन्होंने वायरल वीडियो में कहा कि वे क्रिकेट से दूर नहीं जा रहे हैं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट का मौजूदा मैनेजमेंट उन्हें इससे दूर करने की कोशिश कर रहा है। आमिर ने कहा कि उन्हें मानसिक तौर पर बहुत प्रताड़ित किया गया, उन्होंने 2010 से 2015 तक बहुत प्रताड़ना झेली, क्रिकेट से दूर रहे और जो हुआ उसकी सजा भी काटी लेकिन अब और नहीं झेलेंगे।
आमिर ने टीम के कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस को आड़े हाथों लिया और उनके द्वारा अपनी आलोचना को गलत ठहराया। दरअसल आमिर ने अचानक से 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद कोच ने उन्हें धोखेबाज और झूठा बताया था।

अन्य समाचार