डेब्यूटेंट जैकब डफी ने मचाया धमाल, पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दी पांच विकेट से मात

ऑकलैंड: मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीन मैच की सीरीज के पहले टी20 मैच में पांच विकेट से मात देकर1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान के कार्यवाहक कप्तान शादाब खान ने बाबर आजम की गैरमौजूदगी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉप ऑर्डर के धराशाई होने के बावजूद पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए मिले 154 रन के लक्ष्य को कीवी टीम ने टिम सीफर्ट की 57 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत हासिल कर लिया। डेब्युटेंट जैकब डफी जीत के हीरो रहे। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

20 पर पाकिस्तान ने गंवाए 4 विकेट पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ओवर में ही ओपनर अबदुल्लाह शफीक खाता खोले बगैर डेब्यूटेंट डफी की गेंद पर चैपमेन के हाथों लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे युवा बल्लेबाज हैदर अली भी 3 रन बनाने के बाद कुग्लेजिन की गेंद पर उनके ही हाथों लपके गए। इसके बाद डफी ने अपने मोहम्मद हफीज और मोहम्मद रिजवान को आउट करके पाकिस्तान को 20 रन पर 4 विकेट पर पहुंचा दिया।
शादाब खान ने खेली कप्तानी पारीचार विकेट सस्ते में गंवाकर मुश्किल में आई पाकिस्तानी पारी को कप्तान शादाब खान ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ संभाला। शादाब एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। लेकिन इस दौरान पाकिस्तान 100 रन के पार पहुंच गया। 18वें ओवर में 117 के स्कोर पर शादाब खान भी 32 गेंद में 42 रन बनाकर डफी का शिकार बने। लेकिन इसके बाद फहीम अशरफ ने अंतिम ओवरों में 18 गेंद में 31 रन की पारी खेलकर टीम को 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन तक पहुंचा दिया।
डेब्युटेंट डफी ने झटके चार विकेट न्यूजीलैंड के लिए जैकब डफी सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा स्कॉट कुग्लेजिन ने 3 विकेट लिए। ईश सोढी और ब्लेयर टिकनर को 1-1 सफलता मिली। न्यूजीलैंड की भी खराब रही शुरुआतइसके बाद जीत के लिए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कीवी टीम ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ओपनर मार्टिन गुप्टिल का विकेट गंवा दिया। उन्होंने 6 रन बनाए। शाहीन अफरीदी ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इसके बाद हारिस रउफ ने डेवोन कॉनवे(5) को आउट कर दिया।
टिम सीफर्ट और ग्लैन फिलिप ने रखी जीत की बुनियाद21 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद ग्लैन फिलिप और टिम सीफर्ट ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम को 50 रन के पार पहुंचा दिया। 65 के स्कोर पर फिलिप 23 रन बनाकर हारिस रउफ की गेंद पर लपके गए। उनके आउट होने के बाद टिम सीफर्ट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 43 गेंद पर 57 रन की पारी खेलने के बाद सीफर्ट शाहीन अफरीदी की गेंद पर लपके गए। सीफर्ट के आउट होने के बाद चैपमैन भी 129 के स्कोर पर राउफ की गेंद पर 34 रन बनाकर एलबीडब्लू हो गए।
129 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही न्यूजीलैंड को जिमी नीशम(15*) और कप्तान मिचेल सेंटनर(12*) ने 5 विकेट और 7 गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की ओर से हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा 3 और शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट हासिल किए। जैकब डफी को पहले मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अन्य समाचार