NZ vs Pak: पाकिस्तान की पहले टी20 में करारी हार, डेब्यू मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाज का धमाल प्रदर्शन

ऑकलैंड, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। बिना नियमित कप्तान बाबर आजम के तीन मैचों की सीरीज में खेलने उतरी पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में मेजबान टीम ने 18.5 में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

तेज गेंदबाज जैकब डफी ने न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करते हुए 33 रन देकर चार विकेट हासिल किए जिससे मेजबान टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की। डफी के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने 39 रन देकर पाकिस्तान के पांच विकेट झटक लिए थे और उसे नौ विकेट पर 153 रन बनाने दिए।
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने सात गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट (57 रन) ने अपना चौथा टी-20 अर्धशतक जमाया। मार्क चैपमैन ने 34 रन का योगदान किया, वहीं मिशेल सैंटनर अंत में 12 रन बनाकर नाबाद रहे। ओटागो प्रांत के डफी ने अपने गेंदबाजी एक्शन से स्विंग और उछाल हासिल की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी चौथी गेंद में पहला विकेट हासिल किया।
इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद में दो और विकेट चटकाए। हालांकि वह हैट्रिक से चूक गए। 18वें ओवर में उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान शादाब खान (42 रन) के रूप में लिया और उस समय उन्होंने 13 रन देकर चार विकेट हासिल कर लिए थे। डफी के अलावा न्यूजीलैंड के साथी तेज गेंदबाजों स्कॉट कुगेलेजिन और ब्लेयर टिकनर ने फुल लेंथ गेंद से और उछाल से पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान किया जिससे पाकिस्तान के शीर्ष क्रम ने अपने विकेट सस्ते में गंवा दिए।
इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने भी अपने दो विकेट जल्दी ही गंवा दिए थे जिससे उसका स्कोर दो विकेट पर 21 रन हो गया। इसके बाद सेफर्ट और ग्लेन फिलिप्स (23) ने पारी को संभाला। सेफर्ट और मार्क चैपमैन (34) ने फिर 55 रन जोड़े। इससे न्यूजीलैंड की टीम पांच विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

अन्य समाचार