IND v AUS 2020: रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया में 20 विकेट लेंगे, दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन विश्लेषक ने भविष्यवाणी की

दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन विश्लेषक प्रसन्न अगोरम ने भविष्यवाणी की है कि रविचंद्रन अश्विन दक्षिण अफ्रीका में चार टेस्ट मैचों में कम से कम 20 विकेट लेंगे। अगोरम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में भारतीय ऑफ स्पिनर के साथ काम किया है।

रविचंद्रन अश्विन का बहुत सारा खेल मानसिक है। आगोरम ने अश्विन के ‘अनुभव’ और ‘बुद्धिमत्ता’ को अनुकूल बनाने में सक्षम होने का श्रेय दिया। 34 वर्षीय ने 2018-19 सत्र में भारत की एडिलेड टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जिसके बाद चोट के कारण उन्हें अपना स्थान गंवाना पड़ा था।
अश्विन की योजनाओं पर इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, अगोरम ने कहा: "वह इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया में बहुत अधिक ओवरस्पीड गेंदबाजी करेगा। ऑस्ट्रेलिया में, एक स्पिनर द्वारा आवश्यक लक्षणों का क्रम निम्नानुसार है: प्रक्षेपवक्र, लंबाई, गति और रेखा। आदर्श की लंबाई बल्लेबाज से छह मीटर है, जो उसे महसूस करने के लिए पर्याप्त है कि वह गाड़ी चला सकता है, लेकिन बस सूई के बारे में। “” आदर्श लाइन चौथा स्टंप है – बहुत दूर नहीं बाहर के रूप में वे आपको ऑफ के माध्यम से ड्रिल करेंगे, और नहीं। बहुत सीधे होने के नाते वे आसानी से आपको लेस्साइड में काम कर सकते हैं, "उन्होंने कहा। अगोरम का मानना ​​है कि रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी की गति, जो आमतौर पर 82 किमी प्रति घंटे के आसपास है, ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए अच्छा है।
अगोरम ने कहा, “अगर वह 80 के दशक में कभी-कभार तेज गति या एक धीमी गति के साथ गति बदल सकता है और ओवरसिपन पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, तो वह बल्लेबाजों को हरा सकता है।” आगामी टेस्ट श्रृंखला रविचंद्रन अश्विन का ऑस्ट्रेलिया का चौथा दौरा होगा। सात मैचों में उन्होंने डाउन अंडर खेला है, अश्विन ने 48 से अधिक के स्कोर पर 27 विकेट लिए हैं। इसके विपरीत, नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों के खिलाफ 11 टेस्ट खेले हैं, जिसमें लगभग 34 पर 51 विकेट लिए हैं।
रविचंद्रन अश्विन के रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में एडिलेड टेस्ट खेलने की संभावना है
एडिलेड टेस्ट से बाहर रवींद्र जडेजा के साथ, रविचंद्रन अश्विन कटौती करने के लिए पसंदीदा हैं। पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद का टेस्ट खेलने के बाद, उन्होंने मैच में केवल पांच ओवर फेंके और एक विकेट का दावा नहीं किया। अपने मार्गदर्शन और अनुभव के साथ, अश्विन ऑस्ट्रेलिया में अपने रिकॉर्ड को बेहतर बनाने और कूकाबुरा गुलाबी गेंद के साथ एक बयान देने के लिए देखेंगे।
एगोरम कहते हैं, “एडिलेड के धीमे एडिलेड ट्रैक पर पिंक-बॉल टेस्ट में, आप उसे लेग स्पिन और कैरम बॉल की कोशिश करते हुए देख सकते हैं।” “यह उनका टी 20 खेल नहीं है, लेकिन यह एक गणना की जाने वाली चाल होगी क्योंकि गुलाबी कूकाबूरा में एक काला सीम है जिसे अंतिम सत्र में रोशनी लेने में मुश्किल हो सकती है, और कलाई के स्पिनरों द्वारा इसका फायदा उठाया जा सकता है।” आगे की रणनीति के बारे में विस्तार से बताते हुए, अगोरम ने कहा कि ओवरसिप ऑस्ट्रेलिया में गेंद को बहुत ज्यादा घुमाता है जैसा कि भारत में होता है, लेकिन यह गेंदबाज को हवा में बल्लेबाज को हराने में मदद करेगा। एंगल के साथ उत्पन्न अतिरिक्त उछाल बैट-पैड कैच बनाने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

अन्य समाचार