AUS v IND, 1st Test Day-3: टेस्ट मैच के सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमटी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के सामने 90 रन का लक्ष्य

AUS v IND, 1st Test Day-3: भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे एडिलेड टेस्ट मैच में भारत का दूसरी पारी में बुरा हाल रहा। भारत दूसरी पारी में 36/9 ही बना पाई। अंतिम बल्लेबाज मोहम्मद शमी रिटाटर्ड-हर्ट हो गए।

इससे पहले कप्तान कोहली समेत भारत के 6 खिलाड़ी 19 रनों पर आउट हो चुके थे। भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 191 रन बनाए थे।
भारतीय टीम भी दूसरी पारी में लड़खड़ा गई है। यह स्कोर भारत का भारतीय टेस्ट इतिहास में न्यूनतम स्कोर तो है ही इसी के साथ यह पिंक बॉल का भी सबसे खराब प्रदर्शन है। डे-नाइट टेस्ट में किसी भी टीम ने इतना घटिया प्रदर्शन कभी नहीं किया था।
बता दें कि इससे पहले भारत का टेस्ट मैचों में सबसे कम स्कोर 42 रनों का रहा है। साल 1974 में इंग्लैंड के लॉर्ड्स के खिलाफ टीम इंडिया ने ये स्कोर बनाया था। वही अगर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर की बात की जाए तो वह न्यूजीलैंड के नाम है।

न्यूजीलैंड ने साल 1955 में हुए इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ महज 26 रन बनाए थे। इन सब के अलावा टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर 36 रन है। इसके बाद ये स्कोर 42 है। ऑस्ट्रेलिया इन दोनों ही मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही थी।
The post AUS v IND, 1st Test Day-3: टेस्ट मैच के सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमटी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के सामने 90 रन का लक्ष्य appeared first on Newsd Hindi न्यूज्ड.

अन्य समाचार