IND vs AUS: 36 रन पर खत्म हो गई टीम इंडिया की दूसरी पारी, जीत से ऑस्ट्रेलिया महज 90 रन दूर

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया 90 मिनट में सिमट गई। टीम इंडिया दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी। आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हो गए।

ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए महज 90 रन चाहिए। मेजबान टीम के जोश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए।

A seed from Hazlewood with his first ball of the day!Follow live: https://t.co/LGCJ7zSdrY #AUSvIND pic.twitter.com/uTl8iz7xHz

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इसके बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया था। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी। आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हुए।

India's lowest Test total EVER.@samuelfez with the rapid recap at Adelaide Oval #AUSvIND https://t.co/gFQ6LqW460

टीम इंडिया का 36 रन टेस्ट की एक पारी में अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले भारतीय टीम ने 46 साल पहले सबसे कम स्कोर 42 रन बनाया था। यह इंग्लैंड के खिलाफ लॉ‌र्ड्स में 1974 में बनाया था। टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकाड़ा पार नहीं कर पाया। अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए। जबकि विहारी 8 रन बनाने में कामयाब रहे। पुजारा, रहाणे और अश्विन खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने सिर्फ 8 रन देकर कर 5 विकेट लिए, जबकि कमिंस 21 रन देकर चार विकेट लेने में कामयाब रहे।
टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट होने की बात करें तो यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है। 1955 में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 26 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका का नंबर आता है जो टेस्ट क्रिकेट में 30, 35, 36 रनों का ऑलआउट हो चुकी है।

अन्य समाचार