डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मिली करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की 1-0 की बढ़त

एडिलेड में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पिंक बॉल से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महज तीन दिन में ही अपने नाम कर लिया।चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

तीसरे दिन जब खेल शुरु हुआ तो भारत के लिए कुछ भी सही नहीं हुआ। नाइट वाचमैन जसप्रीत बुमराह के विकेट गिरने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। हालत इतनी खराब हो गई कि कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 9 रन बनाए ।
टीम ने यह फैसला मोहम्मद शमी को चोट लगने की वजह से किया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट जीतने के लिए मात्र 90 रनों का लक्ष्य मिला है। 90 रनों के आसान लक्ष्य को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी शुरू हो गई है।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 21 रन देकर 4 विकेट और जोश हेजलवुड ने 8 रन देकर 5 विकेट झटके। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 53 रन की बढ़त थी। मात्र 36 रनों पर भारतीय पारी सिमट गई और इस आधार पर वह ऑस्ट्रेलिया को महज 90 रनों का लक्ष्य दे पायी।
The post डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मिली करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की 1-0 की बढ़त appeared first on chaalchalan | Offbeat Hindi Infotainment Portal | चाल चलन.

अन्य समाचार